home page

Maruti Fronx के पसीने छुड़ाने आ रही हुंडई की नई कार, जानिये क्या रखा है नाम

Hyundai Bayon SUV : मारुति की कारों की डिमांड हर रोज बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में आपने देखा होगा कि मारुति fronx ने भी भारतीय कार बाजार में तहलका मचा रखा है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खास कर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे मारुति की जबरदस्त कार की भी पसीने छूटा रखे हैं। आइए खबर में जानते हैं हुंडई की इस नई कार के बारे में विस्तार से।
 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। हुंडई ने मारुति सुजुकी की फ्रोंक्स एसयूवी को टक्कर देने की तैयारी कर ली है। कंपनी नई क्रॉसओवर लाने वाली है, जिसकी लंबाई 4 मीटर के अंदर होगी। ये नई कार ग्लोबल मार्केट में मिलने वाली Hyundai Bayon पर बेस्ड होगी। इसका कोडनेम Bc4i रखा गया है। आइए जानते हैं ये कब तक में भारतीय बाजार में एंट्री करेगी और इसमें क्या खास होगा।


रिपोर्ट्स के मुताबिक नई हुंडई सब-4 मीटर कार को उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा, जिस पर नई जनरेशन की आई20 बनी है। इसका प्रोडक्शन हुंडई की महाराष्ट्र फैसिलिटी में होगा। यहां पर हर साल लगभग 1 लाख यूनिट्स तैयार की जा सकती हैं। इस प्लांट का इस्तेमाल नई जनरेशन की वेन्यू के प्रोडक्शन के लिए भी किया जा रहा है।


Hyundai Bayon SUV का डिजाइन


Hyundai Bayon SUV के डिजाइन की बात करें तो कार के एरो शेप वाले हेडलैम्प्स, डे रनिंग लाइट्स (DRL) और पीछे की थीम काफी हद तक हुंडई कोना के फेसलिफ्ट मॉडल से मिलती जुलती है। कार में टैपरिंग रूफलाइन के साथ बॉडी क्लैडिंग और फ्रंट-बैक में फॉक्स स्किड प्लेट्स दी गई हैं।
 

Hyundai Bayon SUV के फीचर्स


इंटीरियर के मामले में ये ऑल ब्लैक डैशबोर्ड, 10।25 इंच डिस्प्ले, स्टीयरिंग व्हील, स्विचगियर और कई शानदार फीचर्स के साथ आती है। यही फीचर्स Hyundai i20 हैचबैक में भी मिलते हैं।


Hyundai Bayon SUV का इंजन


हुंडई बेयॉन में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं। एक 1।2 लीटर पेट्रोल है जो 84bhp की पावर जनरेट करता है। दूसरा 1।0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 100bhp/120bhp की पावर जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड आईएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। हालांकि इसके इंडियन मॉडल के लिए इंजन स्पेसिफिकेशन सामने नहीं आए हैं। उम्मीद है ये आई20 और वेन्यू वाले इंजन सेटअप के साथ आएगी।


नई Hyundai SUV की कीमत


हुंडई की नई कॉम्पैक्ट SUV को भारतीय बाजार में साल 2027 तक में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 10 लाख से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है, जो एक्स-शोरूम के हिसाब से होगी। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला इस बजट में आ रही टाटा नेक्सॉन, टोयोटा टेजर और सिट्रॉएन सी3 जैसी कारों से होगा।