home page

2 लाख में मिल रही Maruti Suzuki Ertiga, जानिये कितनी चुकानी पड़ेगी EMI

Maruti Suzuki Ertiga Downpayment : अगर आप इन दिनों में मारूति सुजुकी अर्टिगा को खरीदने का प्लान बना रहे है तो अब आपके लिए यह अच्छा मौका है। अब इस कार को खरीदना आपके लिए आसान हो जाएगा। आपको बता दें कि इस कार की एक्स शोरूम कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है। अब आप महज दो लाख रुपये डाउनपेमेंट कर अर्टिगा के इस मॉडल को फाइनैंस करा सकते हैं।

 | 

HR Breaking News, New Delhi : हमारे देश में ज्वाइंट फैमिली होने के कारण और वैसे भी 7 सीटर कारों की अच्छी डिमांड है और इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी की अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। किफायती कीमत में अच्छे लुक और फीचर्स के साथ ही सीएनजी ऑप्शन होने की वजह से यह एमपीवी लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। आप भी अगर अर्टिगा खरीदने का मन बना रहे हैं और आपके पास एकमुश्त पैसे नहीं भी हैं, तो चिंता की कोई बात नहीं है। महज दो लाख रुपये डाउनपेमेंट पर आप अर्टिगा के बेस मॉडल या टॉप सेलिंग मॉडल को फाइनैंस करा सकते हैं।


अर्टिगा की कीमत 8.69 लाख रुपये से है शुरू


आपको बता दें कि मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) के कुल 9 वेरिएंट्स हैं, जिनमें दो सीएनजी मॉडल भी हैं। इनकी एक्स शोरूम कीमत 8.69 लाख रुपये से लेकर 13.03 लाख रुपये तक जाती है। इस बेस्ट सेलिंग एमपीवी में 1462 cc के पेट्रोल इंजन और इनमें सीएनजी किट का भी विकल्प है। मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन वाली अर्टिगा अच्छे केबिन स्पेस के साथ ही माइलेज में भी धांसू हैं। चलिए, अब आपको मारुति अर्टिगा फाइनैंस डिटेल्स (Maruti Ertiga Finance Details) बताते हैं।


Maruti Ertiga LXI Optional Car Loan Downpayment EMI Details


अर्टिगा के बेस मॉडल अर्टिगा एलएक्सआई ऑप्शनल (Ertiga LXI Optional price) की ऑन-रोड कीमत 9,68,635 रुपये है। आप अगर अर्टिगा के बेस मॉडल को दो लाख रुपये डाउनपेमेंट के साथ फाइनैंस कराते हैं और इंट्रेस्ट रेट 9 पर्सेंट रहता है तो फिर आपको 7,68,635 रुपये कार लोन लेना होगा। इसके बाद आपको 5 साल तक के लिए हर महीने 15,956 रुपये ईएमआई के रूप में चुकाने होंगे। मारुति अर्टिगा एलएक्सआई ऑप्शनल मैनुअल पेट्रोल को लोन लेकर खरीदने पर आपको 5 साल में करीब 1.9 लाख रुपये रुपये ब्याज लग जाएंगे।


Maruti Ertiga ZXI Optioanl Car Loan Downpayment EMI Details


अर्टिगा के टॉप सेलिंग मॉडल (Top selling models of Ertiga) अर्टिगा जेडएक्सआई ऑप्शनल की ऑन-रोड कीमत 12,55,213 रुपये है। आप अगर मारुति अर्टिगा जेडएक्सआई ऑप्शनल मैनुअल पेट्रोल को दो लाख रुपये डाउनपेमेंट कर फाइनैंस कराते हैं तो ब्याज दर 9 पर्सेंट है तो फिर आपको 10,55,213 रुपये कार लोन मिलेगा। इसके बाद आपको अगले 5 साल तक के लिए हर महीने 21,904 रुपये ईएमआई (Car EMI) के रूप में चुकाने होंगे। मारुति अर्टिगा के टॉप सेलिंग वेरिएंट को फाइनैंस कराने पर आपको 5 साल में करीब 2.6 लाख रुपये ब्याज लग जाएंगे।


Disclaimer- अर्टिगा के ये दोनों वेरिएंट में से कोई भी एक फाइनैंस कराने से पहले आप नजदीकी मारुति सुजुकी डीलरशिप पर जाकर कार लोन और ईएमआई डिटेल्स जरूर चेक कर लें।