home page

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार की हो रही बंपर बिक्री, कीमत भी कम

Maruti Suzuki records sale : देशभर में 7 सीटर कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है, ऐसे में अगर आप भी कर लेने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं मारुति सुजुकी की उसे 7 सीटर कर के बारे में जिसकी जबरदस्त बिक्री हो रही है, आइए खबर में जान देश की कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - मारुति सुजुकी ने अपनी मार्च महीने की बिक्री के नतीजे जारी कर दिए हैं। आंकड़ों के मुताबिक कंपनी की बिक्री इस बार भी अच्छी साबित हुई है। एक बार फिर मारुति सुजुकी Eeco को खूब पसंद किया गया है। कम कीमत और बढ़िया माइलेज के चलते ईको की बिक्री एक बार फिर बढ़ी है। हर महीने यह कार 10 हजार का आंकड़ा क्रॉस कर रही है।

दरअसल यह एक वैल्यू फॉर मनी गाड़ी है। पेट्रोल और CNG का ऑप्शन भी इसमें आपको मिल जाता है। आइये जानते हैं सेल्स रिपोर्ट और ईको के कुछ खास फीचर्स (Some special features of Echo)

खूब बिकी Maruti Eeco


पिछले महीने (मार्च-2024) मारुति सुजुकी ने EECO की 12,019यूनिट्स की बिक्री की जबकि जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 11,995 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। सेल्स रिपोर्ट्स के आधार पर यह आंकड़े काफी बेहतर कहे जा सकते हैं। इसके अलावा इस साल फरवरी महीने में भी Eeco की खूब बिक्री हुई थी। कंपनी ने इस साल फरवरी में Ecco की कुल 12,147 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि जबकि पिछले साल की समान अवधि में बिक्री का यह आंकड़ा 11,352 यूनिट्स  का रहा था।


CNG मोड पर 27km की माइलेज


इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20kmpl  की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27km/kg की माइलेज देती है। यानी यह मॉडल कीमत और माइलेज के लिहाज से काफी किफायती है।

5  सीटर और 7 सीटर ऑप्शन

मारुति सुजुकी ने ईको को 5 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन में पेश किया है। यह 13 वेरिएंट में आती है। पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में किया जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें 2 एयरबैग, ABS+EBD, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।