home page

Maruti Suzuki की नई स्विफ्ट के बाद अब आ रही है New Dzire, जानिये क्या होंगे बदलाव

Maruti Suzuki Dzire New Model: मारुति सुजुकी की कारों की डिमांड़ हर रोज बढ़ती ही जा रही है। हाल ही में कार निर्माता कंपनी मारूति ने अपनी कार स्विफ्ट को भारतीय बाजार में पेश किया है। बताया जा रहा है की अब नई स्विफ्ट के बाद सुजुकी डिजायर के नेक्स्ट जेनरेशन को पेश किया जाएगा। आइए खबर में जानते है की New Dzire में क्या होंगे बदलाव...
 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई स्विफ्ट को लॉन्च किया है. अब कंपनी का प्लान लोकप्रिय सिडैन Dzire का नया मॉडल लॉन्च करने का है. इसके अलावा होंडा ने भी कमर कस ली है, ये भी Amaze का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है. इसका मतलब है कि भारतीय कार मार्केट (Indian car market) में दो शानदार सिडैन दस्तक देने वाली हैं. इनकी बिक्री इसी साल से शुरू हो सकती है. अगर आप डिजायर या अमेज खरीदने की सोच रहे हैं तो नए मॉडल्स का इंतजार कर सकते हैं.


मारुति सुजुकी डिजायर और होंडा अमेज के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल्स को पहले से बेहतर फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग अमेज में इंजन ऑप्शन वो ही रह सकते हैं, जो मौजूदा अमेज में मिलते हैं. डिजायर को नई मारुति स्विफ्ट के जैसे डिजाइन के साथ लॉन्च करने की तैयारी है. आइए जानते हैं कि नेक्स्ट जेनरेशन डिजायर और अमेज में क्या नया मिल सकता है.

नई मारुति डिजायर में क्या नया?


मारुति सुजुकी डिजायर के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल का इंटीरियर पहले से बेहतर नजर आ सकता है. नई डिजायर मॉडर्न लुक देने के लिए 9 इंच का फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन, सनरूफ, नए डिजाइन के HVAC कंट्रोल और डैशबोर्ड जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. अगर डिजायर में सनरूफ मिलती है तो ये सनरूफ वाली सेगमेंट की पहली कार होगी.
इसके अलावा डिजायर के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग दिए जा सकते हैं. माना जा रहा है कि इसे Heartect प्लेटफॉर्म पर पहले जैसे डाइमेंशन के साथ ही बनाया जाएगा.

नई होंडा अमेज में क्या होगा खास?


नेक्स्ट जेन होंडा अमेज को होंडा सिटी और एलिवेट के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया जा सकता है. हालांकि, इसका व्हीलबेस छोटा हो सकता है. स्टाइलिंग के बात करें तो होंडा की विदेशों में बिकने वाली सिडैन के जैसे लुक को अमेज में दिया जा सकता है. इसमें एलिवेट की तरह बड़ी और फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन दी जा सकती है. वहीं, फीचर्स होंडा की भारतीय कारों जैसे ही हो सकते हैं.
 

नई कारों के इंजन


होंडा अमेज के नेक्स्ट जेन मॉडल को मौजूदा मॉडल की तरह 1.2 लीटर फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन को बरकरार रखा जा सकता है. अभी यह मालूम नहीं है कि नई अमेज में CNG ऑप्शन दिया जाएगा या नहीं. मारुति सुजुकुी डिजायर के नए मॉडल में 1.2 लीटर Z सीरीज थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन की पावर मिल सकती है. नई मारुति डिजायर 24-25 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकेगी.