home page

धड़ल्ले से बिक रही है Maruti की ये सस्ती 7 सीटर कार, कीमत सिर्फ 5 लाख से शुरू

Cheapest 7 seater Car: मारुती की कार बजट फ्रेंडली होने के साथ साथ सुरक्षित होती है। अगर आप भी एक बजट फ्रेंडली बड़ी गाडी लेने की सोच रहे है तो आपको बता दें, मारुति सुजुकी की Eeco (maruti Eeco) को खूब पसंद किया जा रहा है। दरअसल कम कीमत और बढ़िया माइलेज (cheap and best mileage car) के चलते ईको की बिक्री एक बार फिर बढ़ी है। आइए खबर में नजर डालते है इसकी कीमत और फीचर्स पर-

 | 
 

HR Breaking News, Digital Desk- मारुति सुजुकी ने अपनी मार्च महीने की बिक्री के नतीजे जारी कर दिए हैं। आंकड़ों के मुताबिक कंपनी की बिक्री इस बार भी अच्छी साबित हुई है। एक बार फिर मारुति सुजुकी Eeco (Maruti Suzuki Eeco) को खूब पसंद किया गया है। कम कीमत और बढ़िया माइलेज के चलते ईको (best mileage car) की बिक्री एक बार फिर बढ़ी है। हर महीने यह कार 10 हजार का आंकड़ा क्रॉस कर रही है। दरअसल यह एक वैल्यू फॉर मनी गाड़ी है। पेट्रोल और CNG (petrol & CNG) का ऑप्शन भी इसमें आपको मिल जाता है। आइये जानते हैं सेल्स रिपोर्ट और ईको के कुछ खास फीचर्स |

EMI भरने वालों को RBI ने दी बड़ी राहत, बैंक लोन डिफॉल्ट से जुड़े नए नियम हुए लागू

धड़ाधड़ बिकी Maruti Eeco

 

पिछले महीने (मार्च-2024) मारुति सुजुकी ने EECO की 12,019  यूनिट्स की बिक्री की जबकि जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 11,995 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। सेल्स रिपोर्ट्स (Maruti sales report) के आधार पर यह आंकड़े काफी बेहतर कहे जा सकते हैं। इसके अलावा इस साल फरवरी महीने में भी Eeco (maruti Eeco) की खूब बिक्री हुई थी। कंपनी ने इस साल फरवरी में Ecco की कुल 12,147 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि जबकि पिछले साल की समान अवधि में बिक्री का यह आंकड़ा 11,352 यूनिट्स  का रहा था।

CNG मोड पर देती है 27km की माइलेज


CIBIL Score : अब सिबिल स्कोर खराब होने से बचा सकेंगे ग्राहक, RBI ने बनाए नए नियम, 26 तारीख को हो जाएंगे लागू

इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन (petrol engine car) मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20kmpl  की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27km/kg की माइलेज देती है। यानी यह मॉडल कीमत और माइलेज (best mileage) के लिहाज से काफी किफायती है।

5  सीटर और 7 सीटर ऑप्शन

मारुति सुजुकी ने ईको को 5 सीटर (5 & 7 seater car)  और 7 सीटर ऑप्शन में पेश किया है। यह 13 वेरिएंट में आती है। पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में किया जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें 2 एयरबैग, ABS+EBD, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर (reverse parking sensor) जैसे फीचर्स मिलते हैं।