home page

Tata Altroz Racer से कम कीमत पर मिल रही है Maruti की यह स्पोर्ट्स लुक कार, पहली नजर में ही आ जाएगी पसंद

Tata Altroz Racer camparision Maruti Ignis : भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की  कारों को आज दुनिया बेहद पसंद कर रही है। ऐसे में आज हम आपकों बताने जा रहे है Maruti की इस स्पोर्ट्स लुक वाली कार के बारे में जो Tata Altroz Racer से कम कीमत पर मिल रही है, बताया जा रहा है की यह कार इतनी आकर्षक है की देखने वाले को पहली नजर में पसंद आ जाएगी।
 
 | 
Tata Altroz Racer से कम कीमत पर मिल रही है Maruti की यह स्पोर्ट्स लुक कार, पहली नजर में ही आ जाएगी पसंद

HR Breaking News (नई दिल्ली)। Tata की नई कार Altroz Racer जून 2024 में लॉन्च होने वाली है, इस कार को कंपनी ने न्यू जनरेशन के हिसाब से ओरेंज कलर में पेश किया है। कार में डुअल कलर के साथ हाई पावर इंजन मिलेगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत और डिलीवरी डेट के बारे में खुलासा नहीं किया है।


अनुमान है कि यह 10 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलेगी। वहीं, बाजार में Maruti की एक सस्ती कार है Ignis. यह स्पोर्टी लुक कार है, जो हाई क्लास लुक और इंटीरियर के साथ आती है। आइए आपको इन दोनों गाड़ियों के फीचर्स और कीमत (Features and price of vehicles) के बारे में बताते हैं।


नई Tata Altroz Racer में 6 स्पीड गियरबॉक्स


नई कार के फ्रंट फेंडर पर ‘Racer’ की बैजिंग दी जाएगी। इसमें 360-डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। टाटा अपनी इस कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन ऑफर करेगा, जिससे सड़क पर हाई पिकअप के साथ कार में 120 bhp की पावर और 170 nm का टॉर्क जनरेट होगा।


नई कार में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें


टाटा की नई कार (Tata's new car) में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और हैवी सस्पेंशन दिए गए हैं। यह कार वॉयस-असिस्टेड सनरूफ के साथ आएगी। कार में कलर डैशबोर्ड और 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। यह कार रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज, छह एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी।


Maruti Ignis में 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम


कार का बेस मॉडल 6.38 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलता है। इसका टॉप मॉडल 6.88 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर किया जा रहा है। मारुति अपनी इस कार में 1197 cc का इंजन देती है। इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।


कार में दो ट्रांसमिशन और हाई माइलेज


मारुति की इस कार में चार ट्रिम अवेलेबल हैं। कार हाई पिकअप के लिए 81.8 Bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसें कुल 9 कलर ऑप्शन ऑफर किए जाते हैं, कार में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि यह कार 20.89 kmpl तक की माइलेज देती है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दो ट्रांसमिशन आते हैं।