home page

Most Affordable Car : गर्मी में परेशान होने से अच्छा है बाइक बेचकर खरीद लें ये कार, 33 की देती है माइलेज, इतनीं होगी क़िस्त

गर्मी का मौसम शुरू हो रहा है और इस मौसम में कहीं आना जाना होता है तो आप बाइक का इस्तेमाल करते हैं, पर गर्मी के मौसम में बाइक चलाना भी बेहद मुश्किल हो जाता है ऐसे में आप भी एक गाड़ी खरीद लीजिये।  आज हम आपको बताने जा रहे हैं की आप बाइक जितनी क़िस्त देकर ये गाडी खरीद सकते हैं।  आइये जानते हैं इसके बारे में
 | 
बाइक बेचकर खरीद लें ये कार, 33 की देती है माइलेज, इतनीं होगी क़िस्त 

HR Breaking News, New Delhi : कहीं भी आ जाना हो या ट्रैफिक से निकलना हो तो बाइक बहुत काम आती है. लेकिन, विषम परिस्थितियों में बाइक से चलना काफी मुश्किल होता है. क्योंकि, अगर तेज गर्मी हो या बारिश हो रही हो या हांड़ कंपा देने वाली ठंड हो, तब ऐसे में बाइक से चलना काफी मुश्किल पैदा करता है. साथ ही मोटरसाइकिल में खास प्रोटेक्शन भी नहीं होता. ऐसे में काम आती है कार. लेकिन, कार खरीदने का बजट हर किसी का नहीं होता. फिलहाल हम यहां आपको भारतीय बाजार में मिलने वाली एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत 5 लाख से कम है और आप इसे आसान किस्त में खरीद भी सकते हैं.

Kia की इस गाडी के आएगी फीकी पड़ी Maruti की गाडी, मिल रहे हैं इतने सारे फीचर

दरअसल, हम यहां आपको Maruti Suzuki Alto K10 के बारे में बताने जा रहे हैं. इस कार के बेस मॉडल की एवरेज ऑन-रोड प्राइस 4.50 लाख रुपये तक है. इसके बेस मॉडल में आपको जरूरी फीचर्स भी मिल जाते हैं. सबसे जरूरी बात ये है कि कार आपको गर्मी, सर्दी और बरसात जैसे तीनों मौसम से बचा लेगी.


आजकल बाइक भी काफी महंगी हो गई हैं. ऐसे में इस कार को खरीदने के लिए आपको लगभग बाइक जितनी ही EMI आएगी. हालांकि, इसके लिए आपको थोड़ा पैसा डाउन पेमेंट के तौर पर देना होगा. अगर आप इस कार के लिए 1.35 लाख रुपये डाउन पेमेंट के तौर पर देते हैं. तो 9 प्रतिशत की ब्याज दर से इस कार के लिए किस्त 5,000 रुपये के आसपास आएगी. यानी आप इस किस्त को आसानी से भर सकते हैं.

Kia की इस गाडी के आएगी फीकी पड़ी Maruti की गाडी, मिल रहे हैं इतने सारे फीचर


Alto K10 को भारतीय बाजार में Std, LXi, VXi और VXi+ वाले चार वेरिएंट्स में सेल किया जाता है. वहीं, VXi मॉडल की बिक्री CNG वेरिएंट में भी की जाती है. इसके टॉप मॉडल की कीमत 6.61 लाख रुपये तक जाती है.

इंजन की बात करें तो Alto K10 में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है. ये इंजन 66 bhp की पावर और 89 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल यूनिट या एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ आता है. इस इंजन के साथ कार में 24 से 33 किलोमीटर तक की माइलेज आसानी से मिल जाती है.

Kia की इस गाडी के आएगी फीकी पड़ी Maruti की गाडी, मिल रहे हैं इतने सारे फीचर