home page

लॉन्च हो गई 9 एयरबैग्स के साथ नई Skoda Superb, जानिये कितनी है कीमत

New Skoda Superb : Skoda Superb ने भारतीय बाजार में 54 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर वापसी की है। डिजाइन के मामले में सुपर्ब भारत में पिछली बार बेची गई सुपर्ब से बहुत अलग नहीं है। यह सामान्य स्कोडा ग्रिल के साथ आती है जिसके किनारे वॉशर के साथ ऑल एलईडी हेडलाइट्स हैं। जानिये कितनी है कीमत...
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। एक साल के अंतराल के बाद स्कोडा ने भारत में एक फिर अपनी लग्जरी सेडान कार सुपर्ब (luxury sedan car superb) को लॉन्च कर दिया है। इसे सिर्फ एक ही वेरिएंट में उतारा गया है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 54 लाख रुपये है। कंपनी ने इसकी बुकिंग्स शुरू कर दी है। ग्राहक, स्कोडा डीलरशिप या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट (Company official website) से भी इसे बुक कर सकते हैं।


कार की कीमत इसलिए ज्यादा है क्योंकि भारत के लिए इसे पूरी तरह से आयात किया जाएगा। यानी इसे CBU के तौर पर भारत में बेचा जाएगा। आपको बता दें कि स्कोडा ने पिछले साल अप्रैल में सुपर्ब को बंद कर दिया था। नई सुपर्ब का सीधा मुकाबला टोयोटा कैमरी सेडान से होगा जिसकी कीमत 46.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और यह पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आती है।
 

इंटीरियर और फीचर्स (Interior and Features)


नई स्कोडा सुपर्ब का डिजाइन (Design of the new Skoda Superb) प्रीमियम जरूर है पर यह बिलकुल भी इम्प्रेस नहीं कर पाती। इसमें फुली LED हेडलैंप, LED टेल लाइट्स मिलेगी। इसमें18 इंच के ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स दिए गये हैं। लेकिन सुपर्ब का इंटीरियर बहुत लग्जरी नज़र आता है और इसमें कई लाजवाब फीचर्स को शामिल किया गया है।


स्पेस की इसमें कोई कमी नहीं है, इस कार की सबसे बड़ी खासियत भी यही रही है। इसमें 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लेकर 9 एयरबैग्स भी आपको इसमें मिलेंगे।


इंजन और पावर


नई स्कोडा सुपर्ब में 2.0 TSI (BS6)4-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 190hp की पावर और 320Nm का टॉर्क देगा इसमें 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। इंजन पावरफुल है। वैसे स्कोडा के इंजन परफॉरमेंस के मामले में निराश होने का मौका नहीं देते। अब नई सुपर्ब के साथ ये इंजन क्या धमाल करता है? ये देखना दिलचस्प होगा।