home page

65 किलोमीटर का माइलेज देने वाली Honda की इस बाइक को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

Honda  Bikes : भारत में माइलेज बाइक्स के पीछे लोग दीवाने हैं। यही वजह है कि देश में 125cc की बाइक्स सबसे ज्यादा बिकती हैं। बाजार में उपलब्ध इस सेगमेंट की बाइक में आपको बेहतर पॉवर और पिकअप के साथ स्पोर्टी लुक भी मिलता है। वैसे तो बाजार में 125 cc की कई मोटरसाइकिल (Best-Selling 125cc bike) बिक रही हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही आपको शानदार परफॉरमेंस के साथ बेहतर माइलेज भी देती हैं।  
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - भारत में 125cc इंजन में आपको कई मॉडल मिल जायेंगे। हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो, होंडा और टीवीएस के पास इस समय कई अच्छे मॉडल हैं जिन्हें ग्राहकों का पूरा प्यार मिल रहा है। बजाज पल्सर,टीवीएस रेडर,होंडा शाइन, हीरो सुपर स्पलेंडर और ग्लैमर जैसी बाइक्स की खूब बिक्री होती है। लेकिन यहां होंडा सीबी शाइन इस समय देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी है। आइये जानते हैं आखिर क्यों शाइन सबसे ज्यादा बिकती है।

Shine ने Pulsar और Raider को छोड़ा पीछे


इस साल फरवरी में Honda CB Shine की कुल 1,20,119 यूनिट्स की बिक्री हुई। यह सबसे अधिक बिकने वाली बाइक है। जबकि 62,207 यूनिट्स की बिक्री करके बजाज पल्सर 125 दूसरे नंबर पर रही है। वहीं 42,063 यूनिट्स की बिक्री के साथ TVS Raider तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है।

हीरो की ग्लैमर चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। इसकी 15,905 यूनिट्स की बिक्री हुई। हीरो की सुपर स्प्लेंडर की फरवरी में 14,776 यूनिट्स की बिक्री हुई जिससे यह देश की पांचवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी है।


Honda CB Shine क्यों बिकती है सबसे ज्यादा


125cc सेगमेंट में होंडा शाइन काफी पुरानी और भरोसेमंद बाइक है। बहुत ही कम होता है जब इस बाइक में कोई खराबी देखने को मिलती है। बाइक का इंजन न सिर्फ पावरफुल है बल्कि किफायती भी है। इसमें 125cc का इंजन लगा है जोकि बेहद स्मूथ है।

शाइन की कीमत 77,900 रुपये से शुरू होती है। इस बाइक को फैमिली को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छा मॉडल साबित होता है। शाइन को सबसे ज्यादा चुनौती Bajaj Pulsar और TVS Raider से मिल रही है। यह बाइक 65 kmpl की माइलेज ऑफर करती है।