home page

Skoda की नई 5-सीटर कार ने Toyota Innova और Maruti Invicto की बढ़ा दी टेंशन, इतनी है कीमत

Latest Car : वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ने कुछ ही सालों में देश भर के लोगों के दिलों बीच काफी जगह बना ली है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं स्कोडा की नई 5 सीटर कार के बारे में जिसने टोयोटा इनोवा और मारुति invicto की टेंशन को दोगुना कर दिया है। आइए खबर में जानते हैं स्कोडा की इस खास कार की कीमत के बारे में विस्तार से।
 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। स्कोडा की कार दमदार बिल्ड (skoda Latest Car) क्वालिटी में मिलती हैं, कंपनी की गाड़ियों में हाई पावर इंजन ऑफर किया जाता है। कंपनी की एक धाकड़ सेडान कार है Skoda Octavia, जिसे कंपनी ने काफी समय पहले डिस्कंटीन्यू कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार (According to media reports) कंपनी अब इसे जल्द नए लुक्स में फिर दोबारा से लॉन्च करेगी। नई कार के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसके फ्रंट ग्रिल, हेडलाइट और इंटीरियर में कई चेंज दिखेंगे।


Toyota Innova और Maruti Invicto की बढ़ा दी टेंशन


फिलहाल कंपनी ने अपनी इस फैमिली कार की लॉन्च डेट का खुलासा (Launch date of family car revealed) नहीं किया है। बताया जा रहा है कि यह कार दिसंबर 2024 तक इंडियन बाजार में फिर से पेश हो सकती है। अनुमान है कि इसका फेसलिफ्ट वर्जन शुरुआती कीमत 35 लाख से लेकर 40 लाख के बीच ऑफर किया जा सकता है। अपने प्राइस सेगमेंट में ये धांसू कार Toyota Innova और Maruti Invicto से कम्पीट करेगी।


Octavia में आएंगे एडवांस सेफ्टी फीचर्स और पावर 


नई Octavia में 1.5-लीटर और 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। एडिशन पावर के लिए इसे हाइब्रिड बनाया गया है। 2024 Skoda Octavia में डुअल-टोन ब्लैक-ब्राउन इंटीरियर थीम और USB टाइप-C चार्जर मिलेगा। ये कार 13 इंच की टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ आएगी। कार में इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक से जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर मिलेंगे। इस सिस्टम से कार को तेज स्पीड में अचानक ब्रेक लगाने पर कार फिसलने से रोकने में मदद मिलती है। कार में हाई स्पीड 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इसमें पावर स्टीयरिंग और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले आता है।

Skoda Octavia 

Car Specifications
Fuel Type Petrol
Engine 1984 cc
Power and Torque

188 bhp & 320 Nm

DriveTrain FWD
Acceleration 9.3 seconds

Toyota Innova Crysta की बात करें तो ये कार सात और आठ दोनों सीट ऑप्शन में आती है। 

Toyota Innova Crysta 

Car Specifications
Price

Rs. 25.05 Lakh onwards

Engine 2393 cc
Safety

5 Star (ASEAN NCAP)

Fuel Type Diesel
Transmission Manual
Seating Capacity 7 & 8 Seater

Toyota Innova Crysta में 8 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

Toyota Innova Crysta में दमदार 2.4 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। यह कार पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और डुअल टोन कलर ऑप्शन में अवेलेबल है। इस बिग साइज कार में सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग दिए गए हैं। यह कार एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ ऑफर होती है, इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार का धाकड़ इंजन हाई पिकअप के लिए 150 PS की पावर और 343 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह कार शुरुआती कीमत 25.05 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर की जा रही है।

Maruti Invicto 

Car Specifications
Price

Rs. 31.43 Lakh onwards

Mileage 23.24 kmpl
Engine 1987 cc
Fuel Type Hybrid
Transmission Automatic
Seating Capacity 7 & 8 Seater

Maruti Invicto में 360-डिग्री कैमरा और 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट 


Maruti Invicto का बेस मॉडल 31.43 लाख रुपये ऑन रोड पर मिल रहा है। इस कार में दो वेरिएंट आते हैं, कार में सात और आठ दोनों सीट ऑप्शन ऑफर किए जा रहे हैं। कार में एलईडी हेडलाइट और दो क्रोम स्लैट मिलती हैं। यह कार ड्यूल-टोन अलॉय व्हील और शार्क-फिन एंटीना के साथ आती है। इस एसयूवी कार में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, हाई पावर के लिए इसमें 172bhp की पावर और 188Nm का टॉर्क जनरेट होता है। इस कार में पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा और 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।