home page

Maruti Swift के छक्के छुड़ाने जल्द लांच हो रही है Tata की ये धांसू कार, कम कीमत और स्टाइलिश लुक्स के दीवाने हुए लोग

Best tata car under 10 lakhs: टाटा की कारों को भारतीय बाजार में काफी पसंद (Tata Motors) किया जाता। बता दें, ये कारें बजट फ्रेंडली होने के साथ-साथ  काफी सुरक्षित भी होती है। आजकल भारतीय बाजार में मारुती स्विफ्ट की काफी बिक्री देखने को मिली लेकिन स्विफ्ट खरीदने से पहले आप टाटा की ये कार जरूर चेक कर ले। दरअसल, टाटा की ये जबरदस्त कार जल्द ही स्विफ्ट को टक्कर देने के (maruti swift on road price) लिए लांच होने वाली है। आइए खबर में विस्तार से जानते है इसकी खासियत-
 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। कार मार्केट में हमेशा से हैचबैक सेगमेंट की पांच सीटर फैमिली गाड़ियां हाई डिमांड पर रही हैं। अब टाटा ने इस सेगमेंट में अपनी नई कार Tata Altroz Racer लॉन्च (Tata Altoz price) की है, जो अपने प्राइस रेंज में Maruti की Swift को टक्कर देगी। Altroz को नए कलर्स और लुक्स में पेश किया गया है। वहीं, Swift में जल्द ही सीएनजी वर्जन पेश किया जाएगा। आइए आपको दोनों ही गाड़ियों के फीचर्स और कीमत (Maruti Swift Price) के बारे में बताते हैं।

 

Petrol Diesel Price: : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल, जानें आपके शहर में घटे या बढ़ें है दाम

हाई पिकअप के लिए टर्बों इंजन

कार का बेस मॉडल 9.49 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। इस धाकड़ कार में हाई पिकअप के लिए 120 hp की पावर (best selling tata cars) जनरेट होती है। इसका टॉप मॉडल 10.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगा। यह हैचबक कार टर्बों इंजन में भी ऑफर की जा रही है।

 

Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में आया जबरदस्त उतार-चढ़ाव, जाने आज का 10 ग्राम सोने का भाव

मिलेंगे धाकड़ फीर्चस 

कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एडजस्टेबल सीट और R1, R2, R3 तीन वेरिएंट ऑफर किए जा रहे हैं। Tata Altroz Racer में 1.2 लीटर का (Tata Altoz Features) इंजन दिया गया है। यह थ्री सिलेंडर इंजन है, जो हाई स्पीड के लिए 170Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 और 6 स्पीड दोनों गियरबॉक्स आते हैं। कार को स्पोर्टी लुक दिया गया है और इसमें हैवी सस्पेंशन पावर है।

अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन

कार में अट्रैक्टिव Atomic Orange, Avenue White और Pure Grey चार कलर ऑप्शन में ऑफर किया जा रहा है। इसके बोनट और रूफ पर सफेद रंग की रेसिंग stripes दी गई हैं। कार में 16 इंच के अलॉय व्हील और डिजिटल डिस्प्ले दिया (Best Selling tata cars) गया है। यह कार 360 डिग्री कैमरा और इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आती है।

 

IRCTC : रेलवे मंत्री ने किया बड़ा एलान! अब ट्रेन में वेटिंग टिकट का झंझट होगा खत्म

 

1.2 लीटर का दमदार इंजन

यह कार शुरुआती कीमत 7.86 लाख रुपये ऑन रोड पर आती है। कार में 1.2 लीटर का इंजन है। यह 5 सीटर कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन (top 5 best mileage cars) में ऑफर की जाती है। जल्द ही कंपनी इसके फोर्थ जनरेशन का सीएनजी इंजन लॉन्च करने वाला है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल पर यह कार 26 kmpl की माइलेज आासनी से निकाल लेती है। इस स्टाइलिश कार में एलईडी हेडलाइट और रियर सीट पर चाइल्ड (cheapest tata cars) एंकरेज जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार में 6 वेरिएंट और डिजिटल कलस्टर दिया गया है। कार में अलॉय व्हील और 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। यह कार छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग (maruti suzuki car features) सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आती है।