home page

3.54 लाख की ये कार देती है 27 किलोमीटर की माइलेज, खूब खरीद रहे लोग

Cheapest Petrol Cars in India : भारत में कम दाम की कारों (‌Budget Family Cars) की सबसे ज्यादा डिमांड है और ऐसे में चाहे मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) हो, ह्यूंदै (Hyundai) हो या टाटा (Tata) समेत अन्य कंपनियां, सभी ने इस रेंज में कई कारें लॉन्च की हैं। आप भी अगर अपनी छोटी फैमिली के लिए कोई सस्ती कार (Cheap And Best Family Cars) ढूंढ़ रहे हैं तो यहां हम आपके लिए देश 5 सबसे सस्ती पेट्रोल कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। ये कारें बेहतर माइलेज के साथ दमदार परफॉरमेंस भी ऑफर करती हैं।

 | 

HR Breaking News, Digital Desk - भले ही अब जमाना Compact SUVs का हो, लेकिन भारत में अभी भी एक बड़ा तबका सस्ती छोटी कारों को खरीदने में दिलचस्पी रखता है, क्योंकि छोटी कारें न सिर्फ किफायती होती हैं बल्कि कम जगह लेती हैं और हैवी ट्रैफिक में भी आप इन्हें आसानी से ड्राइव कर सकते हैं।

तो अगर आप भी अपनी पहली कार खरीदने का विचार कर रहे हैं और आपका बजट कम है ? तो यहां हम आपके लिए देश 5 सबसे सस्ती पेट्रोल कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। ये कारें न डेली यूज़ के लिए तो फिट हैं ही साथ बढ़िया परफॉरमेंस और माइलेज भी ऑफर करती हैं।

Maruti Suzuki Alto 800

कीमत: 3।54 लाख रुपये से शुरू
माइलेज: 22।05 kmpl
इस समय मारुति सुज़ुकी ऑल्टो 800 देश की सबसे सस्ती पेट्रोल छोटी कार है। इसमें 796cc का पेट्रोल इंजन लगा है। एक लीटर में यह कार 22 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। इसमें अच्छा स्पेस मिल जाता है। इसमें 5 लोगों के बैठने की जगह है। एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स इस कार में मिलते हैं। Alto 800 की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 3।54 लाख रुपये से शुरू होती है।

 

Maruti Suzuki Alto K10


कीमत: 3।99 लाख रुपये से शुरू
माइलेज: 24।90 kmpl
मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 एक शानदार छोटी कार है। इसका डिजाइन आपको पसंद आएगा लेकिन इंटीरियर में नयापन नहीं है। इसमें स्पेस आपको अच्छा मिल जाता है। इस कार में 1।0L  का जबरदस्त पेट्रोल इंजन लगा है। एक लीटर में यह कार 24।90 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। इसमें 5 लोग बैठ सकते हैं। सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। K10 Alto K10 की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 3।99 लाख रुपये से शुरू होती है।

 

Maruti Suzuki S-Presso


कीमत: 4।26 लाख रुपये से शुरू
माइलेज: 25।30 kmpl
माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी एस-प्रेसो काफी लोकप्रिय है। इसमें बढ़िया स्पेस मिलता है। इसमें 1।0L  का पेट्रोल इंजन लगा है। एक लीटर में यह कार 25।30 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। इसकी सीटिंग पोजीशन आपको एसयूवी वाला अहसास करवा देती हैं। कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स की सुविधा मिलती है। इसकी कीमत 4।26 लाख रुपये से शुरू होती है।

 

Maruti Suzuki Celerio


कीमत: 5।36 लाख रुपये से शुरू
माइलेज: 26।68 kmpl
मारुति की सेलेरियो अपने लुक से सबको लुभा रही है। इसका डिजाइन और स्पेस इसकी खूबी है।इसमें 1।0L  का जबरदस्त पेट्रोल इंजन लगा है और एक लीटर में यह कार 26।68 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है। सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। इसकी कीमत 5।36 लाख रुपये से शुरू होती है।


Renault Kwid


कीमत: 4।69 लाख रुपये से शुरू
माइलेज: 21-22 kmpl
Kwid का डिजाइन स्पोर्टी है। इसमें अच्छा स्पेस आपको मिल जाता है। फीचर्स काफी अच्छे हैं इसमें। कार में 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं। इसमें 1।0L का इंजन दिया है। एक लीटर में यह कार 21-22 kmpl की माइलेज ऑफर करती है। इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। रेनो क्विड की एक्स-शो रूम कीमत 4।69 लाख रुपये है।