home page

30 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज देती है Maruti की ये सस्ती कार

Best Mileage Cars under 10 lakhs: आजकल कार लेना लगभग हर किसी की जरुरत है। दरअसल ये फॅमिली के लिए ट्रैवेलिंग का आरामदायक ऑप्शन होती है। ऐसे में अगर आप कम बजट (Budget friendly cars)  में कोई एक ऐसी कार खरीदने की सोच हैं जिसकी माइलेज (best mileage affordable cars) भी काफी दमदार हो तो यह खबर आपके लिए है। आइए खबर में नजर डालते है कुछ ऐसी कार पे जो डेली यूज़ के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती हैं।

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) का घटना और बढ़ना जारी है, और इसका असर उन लोगों पर ज्यादा पड़ता है जो रोजाना अपनी कार से यात्रा करते हैं। लेकिन अब बाजार में काफी रिफाइंड इंजन वाली कारें आ गई हैं जिनकी परफॉरमेंस (high performance cars)  तो अच्छी है ही साथ ही बेहतर माइलेज भी मिलती है।

अगर आप कम बजट में एक ऐसी कार खरीदने की सोच हैं जिसकी माइलेज काफी (best mileage cars) अच्छी हो तो आपको CNG कार के बारे में विचार करना चाहिए। यहां हम आपके लिए 30km से ज्यादा की माइलेज देने वाली कारों की जानकारी दे रहे हैं जोकि डेली यूज़ (budget friendly cars) के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती हैं।

Gratuity Rules change : ग्रेच्युटी के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए 15 हजार बेसिक सैलरी वालों को कितना होगा फायदा

Maruti ALto K10 (CNG)

  • माइलेज:33.85 km/kg

मारुति सुजुकी (maruti suzuki car) ऑल्टो K10 छोटी फैमिली के लिए अच्छी कार है। इस कार में 1.0L का जबरदस्त पेट्रोल इंजन लगा है। यह कार CNG में भी मौजूद है और 33.85 km/kg की माइलेज (best mileage car in India) देने का वादा करती है। इस कार में 5 लोगों के बैठने की जगह है। सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। ALto K10C VXI CNG की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 5 96 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki S-Presso (CNG)

  • माइलेज: 32.73km/kg

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को हम माइक्रो एसयूवी (micro SUV car)  के नाम से भी जानते हैं। इसमें अच्छा स्पेस मिलता है। परफॉरमेंस के लिए कार में 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। यह कार CNG (best CNG car) में भी मौजूद है और 32.73km/kg की माइलेज देने का वादा करती है। इसकी सीटिंग पोजीशन आपको एसयूवी वाला अहसास करवा देती हैं। कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स की सुविधा मिलती है। इसकी कीमत 5.91 लाख रुपये से शुरू होती है।

High Court ने बताया- फोन रिकॉर्डिंग को सबूत माना जाएगा या नहीं

Maruti Suzuki Wagon-R(CNG)

  • माइलेज: 34.05km/kg

मारुति सुजुकी वैगन-आर का डिजाइन काफी आकर्षित करता है। इसमें स्पेस भी आपको बढ़िया मिल जाता है। इस कार के 1.0L का पेट्रोल इंजन (petrol engine affordable car) लगा है। यह कार CNG में भी मौजूद है और 34.43 km/kg की माइलेज देने का वादा करती है। सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। इसकी कीमत 6.44 लाख रुपये से शुरू होती है।