home page

Toyota ने लॉन्च करदी 7.73 लाख वाली SUV , जल्दी से करा लें बुकिंग

टोयोटा ने भारतीय मार्किट पर अपना कब्ज़ा जमाने के लिए हाल ही में कम्पनी ने एक दमदार SUV लॉन्च की है और इस गाडी की कीमत 7.73 लाख रूपए है।  सस्ती होने के कारण ग्राहक इस गाड़ी को खरीदने के लिए शोरूम पहुंच रहे हैं ।  अगर आप भी टोयोटा की इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो जल्दी से बुकिंग करवा लीजिये 

 
 | 
Toyota ने लॉन्च करदी 7.73 लाख वाली SUV

HR Breaking News, New Delhi : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने नई अर्बन क्रूजर टैजर के रूप में देश में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी पेश की है। नई टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर की कीमत 7.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है और यह मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर बेस्ड एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। दोनों मॉडलों में एक ही स्पेसिफिकेशन देखने को मिलता है। लेकिन टोयोटा ने नई स्टाइलिंग के साथ यूसी टैसर को अपनी एक पहचान दी है। आइए जरा विस्तार से इसकी खासियत जानते हैं।

Hyundai Creta को टक्कर देने आ रही हैं Tata, Mahindra, Renault और Nissan की ये दमदार एसयूवी


नई अर्बन क्रूजर टैजर का डायमेंशन फ्रोंक्स के समान ही है, लेकिन एक खास नए लुक के लिए इसमें नया फ्रंट दिया गया है। कूप-स्टाइल सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में चमकदार ब्लैक कलर में तैयार एक नया और बोल्ड हनीकॉम्ब मेश ग्रिल, सेंटर में आकर्षक टोयोटा लोगो के साथ नए ट्विन एलईडी डीआरएल मिलते हैं। एसयूवी में अपडेटेड एलईडी टेललाइट्स भी हैं, जो बूट पर एक लाइट बार के माध्यम से जुड़ती हैं, जबकि मॉडल में नए स्टाइल वाले अलॉय व्हील भी हैं। टैसर (Taisor) में रेक्ड रियर विंडस्क्रीन बरकरार है, जो मॉडल को स्टाइलिश लुक देती है।

9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
केबिन काफी हद तक मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के समान है, जिसमें 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेंटर में एमआईडी यूनिट के साथ ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल है। केबिन में नया डुअल-टोन ट्रीटमेंट दिया गया है, जबकि लगभग सभी अन्य फीचर्स को शामिल किया गया है।

Hyundai Creta को टक्कर देने आ रही हैं Tata, Mahindra, Renault और Nissan की ये दमदार एसयूवी


फीचर्स क्या मिलेंगे?
फीचर की बात करें तो टैसर एक ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, एक 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, डीआरएल के साथ ऑटोमैटिक एलईडी हेडलैंप जैसे कई फीचर्स से लैस है। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और रियर एसी वेंट भी मिलते हैं।

इंजन पावरट्रेन
नई टोयोटा टैसर को 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। इसमें मिलने वाला 1.2 इंजन 89bhp की पावर और 113nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि टर्बोचार्ज्ड यूनिट 99bhp और 148nm पीक टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में दोनों पावर मिलों के साथ 5-स्पीड मैनुअल शामिल है, जबकि ऑटोमैटिक रूप से एस्पिरेटेड मोटर को 5-स्पीड AMT और टर्बो पेट्रोल को 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर मिलता है। इसमें सीएनजी पावरट्रेन भी उपलब्ध है।

Hyundai Creta को टक्कर देने आ रही हैं Tata, Mahindra, Renault और Nissan की ये दमदार एसयूवी


कीमत कितनी होगी?
टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर का मुकाबला निसान मैग्नाइट, रेनो काइगर, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, किआ सोनेट और फ्रोंक्स समेत कई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी से होगा। तुलना के लिए मारुति सुजुकी फ्रोंक्स की कीमतें 7.51 लाख से शुरू होती हैं, जो 9.72 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती हैं।