home page

Upcoming maruti cars : पैसे कर लीजिये त्यार, Maruti इस साल लॉन्च करने जा रही है 6 SUV

Upcoming maruti SUV : अगर आप एक Maruti की गाडी खरीदने जा रहे हैं तो आपके लिए Good news आई है, Maruti इस साल एक दो नहीं बल्कि 6 SUV गाड़ियां लॉन्च करने जा रही है | आइये चेक करते हैं इनकी लिस्ट 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : पिछला साल यानी 2023 खत्म हो चुका है। पिछले साल हुई कार बिक्री का आंकड़ा सामने आ गया है। एक बार फिर कार बिक्री में मारुति सुजुकी टॉप पर रही। अलग-अलग सेगमेंट में मारुति की कारों ने तहलका मचा दिया। साल 2023 में सबसे अधिक बिकने वाली कार के टॉप-10 में से 7 मारुति की रही। इसके अलावा, टॉप-10 की लिस्ट में उपर से मारुति की 4 कारों का कब्जा रहा। मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) साल 2023 में सबसे अधिक कार रही। अब अगले कुछ सालों में मारुति 7 नई SUV को मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है। बता दें कि इस लिस्ट में इलेक्ट्रिक कार भी शामिल रहेगी। आइए हम आपके लिए संभावित अपकमिंग मॉडलों की लिस्ट लेकर आए हैं।

यहां GST फ्री मिल रही है 13 variant वाली ये गाड़ी, ग्राहकों के बच रहे 1.51 लाख रूपए

Maruti Suzuki Y43 Micro SUV
टाटा पंच और हुंडई एक्सटर को टक्कर देने के लिए एक बिल्कुल नई माइक्रो एसयूवी 2026 तक आने की बात कही जा रही है। उम्मीद है कि इसमें माइल्ड हाइब्रिड तकनीक वाला 1.2L Z सीरीज पेट्रोल इंजन होगा और यह हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है।

Maruti Suzuki Y17 Grand Vitara
मारुुति की बेस्ट सेलर कार ग्रैंड विटारा का 7-सीटर वर्जन अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। इस कार के अंदर और बाहर मामूली कॉस्मेटिक बदलाव हो सकते हैं। उम्मीद है कि इसमें 1.5L मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा।

Maruti Suzuki eVX
कंपनी की eVX कॉन्सेप्ट पर बेस्ड पहली इलेक्ट्रिक SUV इस साल के अंत में आएगी। कंपनी की 5-सीटर मिड-साइज एसयूवी टोयोटा के 40PL से मिली YY8 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। अनुमान है कि यह कार फुल चार्ज करने पर 500km की रेंज ऑफर कर सकती है। 

यहां GST फ्री मिल रही है 13 variant वाली ये गाड़ी, ग्राहकों के बच रहे 1.51 लाख रूपए

Maruti Suzuki YDB Compact MPV
कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी एक कंपैक्ट MPV जिसका कोड नाम YDV है पर काम कर रही है। मारुति की इस कार से मार्केट में रेनॉल्ट ट्राइवर को टक्कर दिया जाएगा।