home page

Upcoming Smartphones : इस महीने लॉन्च होंगे Samsung से लेकर Realme तक ये 5 धमाकेदार स्मार्टफोन्स, चेक करे इनकी कीमत और शानदार फीचर्स

Upcoming Smartphones 2024 : इस महीने की शुरूआत बहुत-सी मोबाइल निर्माता कंपनियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। जो भी इस महीने में अपना फोन बदलने का सोच रहा है, तो वो एक बार यहां इन नए लॉन्च होने वाले स्मारर्टफोन की लिस्ट को जरूर चेक कर लें। अप्रैल के इस महीने में Samsung से लेकर Realme तक कई स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले है। आइए चेक कर लेते है इन फासेन्स की लिस्ट और इनके बारे में पूरी जानकारी...

 | 

HR Breaking News, Digital Desk : अगर आप भी नया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं और मौजूदा कोई भी स्मार्टफोन आपको पसंद नहीं आ रहा है? तो फिर चिंता न करें। आपको बस कुछ और दिन इंतजार करना होगा, क्योंकि कई बड़े ब्रांड अगले कुछ दिनों में नए स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहे हैं जबकि रियलमी आज भारत में एक और सस्ता फोन लॉन्च करेगा। इसी के साथ इस महीने मोटोरोला एज 50 प्रो, सैमसंग गैलेक्सी एम55 समेत कई फोन लॉन्च (Upcoming Smartphones 2024) होंगे। चलिए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Realme 12X


Realme आज भारत में Realme 12X को 12,000 रुपये के प्राइस पर लॉन्च कर सकता है। डिजाइन के मामले में ये डिवाइस काफी हद तक Realme 12+ जैसा होने वाला है। Realme 12X में 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी मिल सकती है। स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6100+ SoC से लैस होगा और फोन में FHD Resolution और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.72-इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। फोन लेटेस्ट Android 14 ओएस के साथ लॉन्च होगा।

2. Motorola Edge 50 Pro


Motorola Edge 50 Pro कल यानी 3 अप्रैल को लॉन्च होने जा रहा है और यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें जेनरेटिव AI फीचर्स (Motorola Edge 50 Pro features) मिलेंगे। डिवाइस स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 SoC के साथ प्रीमियम डिजाइन ऑफर करेगा, जिसमें एक लेदर बैक पैनल, मेटल फ्रेम और एक Curved AMOLED डिस्प्ले मिलेगी। स्मार्टफोन में अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और टेलीफोटो लेंस के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। Motorola Edge 50 Pro की कीमत लगभग 40,000 रुपये हो सकती है।


3. Samsung Galaxy M55


Samsung Galaxy ने अमेजन के जरिए इस नए फोन के लॉन्च की घोषणा की है। फोन स्नैपड्रैगन 7 जेन 2 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा। कंपनी ने इसे टीज करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने यह भी कंफर्म कर दिया है कि फोन 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा, जिससे यह गैलेक्सी M सीरीज का सबसे तेज चार्ज होने वाला फोन बन जाएगा। भारत में इस फोन की कीमत लगभग 30,000 रुपये होने (Samsung Galaxy M55 price) की उम्मीद है।

4. Infinix Note 40 Pro+


बता दें कि  Infinix Note 40 Pro+ इस महीने लॉन्च होने वाले जबरदस्त स्मार्टफोन्स में से एक होने वाला है, जो मिड-टियर स्मार्टफोन होने के बावजूद वायरलेस चार्जिंग से लैस होगा। स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7060 प्रोसेसर के साथ आएग। जिसमें 12 जीबी RAM और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। लीक्स के अनुसार इस फोन का प्राइस लगभग 25,000 रुपये (Infinix Note 40 Pro+ price) होगा।


5. Oneplus Nord 4


Oneplus ने हाल ही में चीन में OnePlus Ace 3v की घोषणा की है और कंपनी जल्द ही अब वनप्लस नॉर्ड 3 का अपग्रेड स्मार्टफोन वनप्लस नॉर्ड 4 (Oneplus Nord 4 launch date) लॉन्च करने जा रही है। वनप्लस नॉर्ड 4 की कीमत 30,000 रुपये से ज्यादा होने की संभावना है और इसके कई स्टोरेज ऑप्शन में आने की उम्मीद जताई जा रही है।