home page

Vande Bharat Express : दिल्ली से बनारस के लिए चलेंगी 5 वन्दे भारत ट्रेनें, जाने किराया और शेड्यूल

दिल्ली से बनारस तक पहले 4 वन्दे भारत ट्रेनें चलती थी पर अब इनकी गिनती बढ़ा कर 5 कर दी है जिससे ट्रेनों के टाइम टेबल और किराए में भी बदलाव हुआ है।  

 | 
वन्दे भारत ट्रेनें

HR Breaking News, New Delhi : द‍िल्‍ली से बनारस रूट पर चलने वाली सेमी हाई स्पीड ट्रेन Vande Bharat Express हफ्ते में पांच दिन चलेगी. पहले ट्रेन का संचालन हफ्ते में चार द‍िन क‍िया जाता था. यात्र‍ियों की तरफ से बढ़ती डिमांड को देखकर रेलवे ने यह फैसला लिया है.

नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (22436) हफ्ते में मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी. ट्रेन सुबह 6 बजे दिल्ली से चलकर दोपहर 2 बजे वाराणसी पहुंचती है. वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (22435) मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी. यह बनारस से दोपहर 3 बजे चलकर रात 11 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी.

Senior citizens : ये योजना वरिष्ठ नागरिकों को हर महीने दे रही 70,500 रूपए

नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत ट्रेन से सफर करने पर चेयर कार का किराया 850 से शुरू होता है. एग्जीक्यूटिव एसी चेयर कार का किराया 2400 रुपये के करीब है.

नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बीच में प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेंट्रल पर रुकती है. केवल दो स्‍टापेज होने के कारण ट्रेन द‍िल्‍ली से बनारस तक की दूरी 8 घंटे में तय कर लेती है.

7th Pay Commission : 1 करोड़ कर्मचारियों के लिए आयी बुरी खबर, अब नहीं मिलेगा ये पैसा