home page

10 Ruppees Note : 25 हजार में बिक रहा 10 रुपये का ये नोट

अगर आपके पास इस तरह का दस रुपये का नोट है तो आप रातों रात मालामाल हो सकते हैं। इस पुराने 10 रुपये के नोट को 25 हजार में बेच सकते हैं।

 | 
10 Ruppees Note : 25 हजार में बिक रहा 10 रुपये का ये नोट

HR Breaking News (नई दिल्ली)। अगर आपके पास कोई अच्छा कमाई वाला काम नहीं है तो तब भी आप घर बैठे ही अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं। आप कुछ खास फीचर्स वाले 10 रुपये के पुराने नोट बेचकर ऑनलाइन 25,000 रुपये तक कमाई करने का मौका है। 

आपके गुल्लक या वॉलेट में रखा 10 रुपये का एक पुराना नोट कुछ ही मिनटों में बिना कहीं जाए 25,000 रुपये दिलवा सकता है। कॉइनबाजार वेबसाइट यूनिक और पुराने नोट रखने वाले लोगों को इसे ऑनलाइन बेचने और पैसा कमाने के लिए एक मंच प्रदान करती है।


नोट में क्या खास होना चाहिए

ये भी पढ़ें : मैंने अपने पति की खुशी के लिए शराब पीना किया शुरू, महिला ने खोले राज


हालांकि, 10 रुपये के नोट में 20,000 रुपये तक पान के लिए कुछ विशेषताएं होनी चाहिए। नोट के एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ नाव छपी होनी चाहिए। नोट भारत में ब्रिटिश शासन के दौरान वर्ष 1943 में जारी किया गया था। नोट पर आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर होने चाहिए। इसके अलावा नोट के पीछे की तरफ दोनों सिरों पर अंग्रेजी भाषा में 10 रुपए लिखा होना चाहिए।

यदि आपके पास इन सुविधाओं के साथ वाला 10 रुपये का नोट है, तो आप इसे कॉइनबाजार प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। प्लेटफॉर्म पर खरीदार दुर्लभ पुराने नोट और सिक्के पाने के लिए हजारों का भुगतान करते हैं।

ये भी जानें : UP के इन दो जिलों के बीच बिछाई जाएगी नई रेल लाइन, दौड़ेगी वंदे भारत मेट्रो


Coinbazzar.com पर पुराने 10 रुपये के नोट कैसे बेचें?


आधिकारिक वेबसाइट coinbazzar.com पर लॉग ऑन करें
होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करें।
अपने 10 रुपये के नोट की एक स्पष्ट और उचित तस्वीर लें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। कॉइनबाजार प्लेटफॉर्म आपके विज्ञापन को उन लोगों के लिए पेश करेगा जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं।
जो लोग 10 रुपये के पुराने नोट खरीदने में रुचि रखते हैं, वे आपका विज्ञापन देखने के बाद आपसे संपर्क करेंगे। आप उनसे संपर्क कर नोट बेच सकते हैं।