home page

Affair : मैंने शादीशुदा आदमी के साथ बनाए रिलेशन, अब वो मुझे कर....

प्यार की कोई उम्र नहीं होती है। मैं तलाकशुदा महिला हूं। मैं एक शादीशुदा आदमी से प्यार करने लगी हूं। अब मुझे ये समझ नहीं आ रहा है कि मैं ये सब गलत तो नहीं कर रही हूं। 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। मैं एक तलाकशुदा महिला हूं। मैं लगभग 7 साल पहले एक आदमी से ट्रेन में मिली थी, उस वक्त मेरी शादी नहीं हुई थी। एक साथ सफर करते हुए हमने अपने नंबर आपस में शेयर कर लिए थे, जिसके बाद हमारी बातचीत होने लगी। हालांकि, हम नियमित रूप से कभी बात नहीं करते थे, इसलिए हमारे बीच प्यार का कोई सीन नहीं था। इसी बीच मेरा विवाह हो गया। शादी के शुरूआती दिन तो ठीक रहे, लेकिन उसके बाद मेरी शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां शुरू हो गई, जिसके बाद मैंने तलाक लेना ही सही समझा।

मेरे तलाक के कुछ सालों बाद एक दिन अचानक मुझे उस आदमी का फोन आया। हम एक-दूसरे से बात कर ही रहे थे कि उसने कहा कि वह मुझसे प्यार करता है। उसने अपनी बात रखते हुए कहा कि यह पहली नजर का प्यार है। लेकिन वह शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है। उसने मुझे यह भी बताया वह अपनी पत्नी से कभी प्यार नहीं कर पाया। ऐसा इसलिए क्योंकि उन दोनों की जबरदस्ती शादी हुई थी। वह शादी करने के कुछ महीनों बाद ही अपनी पत्नी से अलग होना चाहता था लेकिन उसके मां-बाप ने ऐसा नहीं होने दिया। इसके कुछ महीनों बाद जब उसे पता था कि उसकी पत्नी गर्भवती है, तो उसने इस शादी को जारी रखने का ही फैसला किया।

ये भी पढ़ें : भाभी देवर का लव : मेरे देवर ने चुपके से आकर मेरी कमर में डाला हाथ, पति को बताया तो बोला-सीरियस ना लूं

लेकिन इसके बाद भी उनके संबंध अच्छे नहीं हैं। उनके बीच पति-पत्नी जैसा कोई रिश्ता नहीं है। वह केवल इस शादी से बाहर आना चाहता है, लेकिन उसके पास अपनी पत्नी को गुजारा भत्ता देने के लिए पैसे नहीं हैं। इतना ही नहीं उसने मुझे यह भी बताया कि उसका परिवार उससे कभी भी मिलने नहीं आता है। ऐसा इसलिए क्योंकि जब उसकी मां बिस्तर पर थी, तो उसकी पत्नी ने कभी उनकी जरा भी देखभाल नहीं की थी। उन्हें बाहर के खाने पर निर्भर रहना पड़ता था। यही एक वजह भी है कि वह काफी ज्यादा परेशान है। अब वह मुझसे शादी करना चाहता है। मुझे नहीं पता कि उस पर विश्वास करना सही है या नहीं। क्या मुझे उससे शादी करनी चाहिए? हालांकि, उसका अभी तक तलाक नहीं हुआ है। 


एक्सपर्ट का जवाब


मुंबई में रिलेशनशिप काउंसलर रचना अवत्रामणि कहती हैं कि सबसे पहले मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या आप उनसे शादी करना चाहती हैं? क्या आपके मन में उनके लिए कुछ भावनाएं हैं। जैसा कि आपने बताया कि आपकी शादी लंबे समय तक नहीं चली, जिसके बाद आपका तलाक हो गया। वहीं अब आपके जीवन में एक व्यक्ति है, जो आपसे बहुत प्यार करता है। लेकिन वह शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है। हालांकि, उनकी पत्नी के साथ उनका रिश्ता अच्छा नहीं है। यही एक वजह भी है कि वह आपके साथ शादी करना चाहते हैं।

ऐसे में मैं यही कहूंगी कि आप दोनों के सामने अलग-अलग चुनौतियां हैं, जिसकी वजह से आपको बहुत ही समझदारी के साथ कोई फैसला लेना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि वह विवाहित हैं, उनका अभी तक तलाक नहीं हुआ है। ऐसे में मेरा सुझाव यह है कि आप अपने साथ कुछ समय बिताएं और अपने विचारों को स्पष्ट करें और समझें कि वास्तव में आप क्या चाहती हैं।


बात करनी पड़ेगी


आपकी बातों से मुझे इतना समझ आ रहा है कि आप भी उनके साथ लाइफ में आगे बढ़ना चाहती हैं। ऐसे में मैं यही कहूंगी कि अपने प्रेमी के साथ हर एक पहलू पर बात करें। उन्हें बताएं कि आप उनसे क्या चाहती हैं। वहीं उनसे पूछें कि वह इस रिश्ते में आपके लिए क्या कर सकते हैं।

यदि वह आपके साथ रहने को तैयार हैं, तो आप दोनों को एक टीम के रूप में मिलकर काम करना होगा। हो सकता है कि बच्चे के प्रति मोह के कारण वह अपनी पत्नी को छोड़ न पाए। इसलिए इसके लिए आपको पहले से तैयार रहने की जरूरत है।


लाइफ में आगे बढ़ना गलत नहीं

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti : खतरनाक होती है ऐसी स्त्री, शादी करने से पहले जान लें

आपकी सभी बातों को सुनने के बाद मैं आपसे यही कहना चाहती हूं कि तलाक की प्रक्रिया से गुजरना हर किसी के लिए मुश्किल होता है, खासकर जब इसमें बच्चा शामिल होता है। मुझे यकीन है कि आप इस बारे में अच्छे से जानती होंगी क्योंकि आप खुद भी इसी तरह की प्रक्रिया से गुजर चुकी हैं। मैं यह भी बताना चाहती हूं कि किसी भी रिश्ते को खत्म करना चुनौतीपूर्ण होता है। लेकिन अगर वह अपनी शादीशुदा रिश्ते में खुश नहीं है, तो वह आपके साथ लाइफ में आगे बढ़ सकते हैं।