home page

Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की संपत्ति जानकर फटी रह जाएगी आंखे, करोड़ो के है मालिक!

Dhirendra Krishna Shastri Net Worth: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की छत्तीसगढ़ के रायपुर में कथा चल रही है। वह लगातार चर्चा में बने हुए हैं। पिछले दिनों नागपुर की एक संस्था ने उनकी चमत्कारी शक्तियों को चुनौती दी थी। पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के परिवार की आर्थिक स्थिति काफ खराब थी।
 | 
Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की संपत्ति जानकर फटी रह जाएगी आंखे, करोड़ो के है मालिक!

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Shastri) लगातार चर्चा में बने हुए हैं। विवादों से उनका पुराना नाता रहा है। सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सुर्खियों में बने रहते हैं। अभी उनकी छत्तीसगढ़ के रायपुर में कथा चल रही है। इसमें नेताओं सहित लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। पिछले दिनों नागपुर की एक संस्था ने उनकी चमत्कारी शक्तियों को चुनौती दी थी।

संस्था ने बाबा से कहा था कि वे अपनी शक्तियों को सार्वजनिक रूप से प्रमाणित करें, नहीं तो उनके खिलाफ एफआईआर कराई जाएगी। इसके बाद से बवाल मचा हुआ है। तमाम लोग बागेश्वर सरकार के विरोध और समर्थन में बयान दे रहे हैं। खुद बाबा भी चुनौती देने वालों पर तंज कस रहे हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी लगातार अपने प्रतिद्वंदियों को जवाब दे रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की नेटवर्थ कितनी है? क्यों उनकी कथा में लोगों की इतनी भीड़ उमड़ रही है।


कौन हैं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री?
पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के परिवार की आर्थिक स्थिति काफ खराब थी। एक समय ऐसा था जब उनके घर में खाने का अभाव रहता था। एक कच्चा मकान था रहने के लिए, खाने का भी अभाव रहता था। मकान ऐसा था जो बरसात के दिनों में टपकता था। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्य प्रदेश के छतरपुर के पास स्थित गड़ागंज ग्राम में हुआ था। इनका पूरा परिवार उसी गड़ागंज में रहता है, जहां पर प्राचीन बागेश्वर धाम का मंदिर स्थित है। इनका पैतृक घर भी यही पर है, उनके दादा पंडित भगवान दास गर्ग (सेतु लाल) भी यहां रहते थे।

लोगों के मन की बात पढ़ने का दावा

धीरेंद्र शास्त्री का दावा है कि वे लोगों के मन की बात पढ़ लेते हैं। कोई भक्त अपनी समस्या लेकर उनके पास आता है तो वे पहले ही उसे कागज पर लिख लेते हैं और उसका समाधान भी बता देते हैं। बागेश्वर धाम के सरकार का कहना है कि ये ध्यान विधि का नतीजा है जो सनातन धर्म की सदियों पुरानी परंपरा है। आभासी शक्ति के जरिए वे भक्त की समस्या जानकर उसे कागज पर लिख लेते हैं। हनुमान जी की कृपा से वह सही हो जाता है। हनुमान जी की गदा की तरह दिखने वाला यह मुगदर हमेशा बागेश्वर महाराज के साथ रहता है। उनका कहना है कि इसी मुगदर से उन्हें शक्तियां मिलती हैं। इसी को लेकर विवाद बना हुआ है।


कितनी है संपत्ती

जी न्यूज की खबर के मुताबिक, उनकी हर महीने की कमाई करीब 3.5 लाख रुपये तक है। वह रोजाना करीब आठ हजार रुपये कमाते हैं। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगा है। उनके खिलाफ नागपुर में पुलिस केस दर्ज किया गया है। ये केस नागपुर की अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने दर्ज करवाया है। समिति का कहना है कि अगर पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं करती है तो वो कोर्ट का रुख करेगी।