home page

चाणक्य नीति : इन मर्दों से संतुष्ट होती हैं महिलाएं, लबें समय तक रहती हैं साथ

आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में पुरुषों के कई ऐसे कामों के बारे में जिक्र किया है। जो महिलाओं को सबसे ज्यादा पसंद आते हैं। पुरुषों के इन कामों को करने की वजह से महिला उनके साथ लबें समय तक लव रिलेशनशिप में रहती है। आइए जानते हैं पुरुषों के इन खास कामों के बारे में....

 | 
चाणक्य नीति : इन मर्दों से संतुष्ट होती हैं महिलाएं, लबें समय तक रहती हैं साथ

HR Breaking News (ब्यूरो) : relationship niti : लव लाइफ हो या वैवाहिक जीवन हर व्यक्ति सुकून की चाहत रखता है. प्रेम संबंध बनाना जितना आसान है उसे बरकरार रखना उतना ही कठिन. चाणक्य के अनुसार पुरुषों के कई ऐसे काम है जो महिलाओं को बेहद पसंद है. इन्हीं कामों की वजह से उनकी लव लाइफ और मैरिड लाइफ में कोई दिक्कत नहीं आती. ऐसे में रिश्तों में प्रेमिका और पत्नी हमेशा खुश रहती हैं. आइए जानते हैं चाणक्य के अनुसार पुरुषों के ऐसे 4 काम जो महिलाओं को करते हैं संतुष्ट.

ये भी पढ़ें : ये महिला 1000 पुरुषों के साथ बना चुकी है संबंध! धोखा देने में एक्सपर्ट

प्राइवेसी

जिस रिश्ते में भरोसा होता है वहां बंदिशें नहीं होती. जो पुरुष प्रेम संबंधों में महिलाओं को अपनी तरह से जिंदगी जीने की आजादी देते हैं उनके रिश्ते कभी खराब नहीं होते. वहीं जो स्त्रियों को बंधन में रखते है कुछ वक्त के बाद उनकी लव पार्टनर घुटन महसूस करने लगती है. अपना वजूद खोने के डर वह ऐसे रिश्ता तोड़ना ज्यादा बेहतर समझती हैं. हर व्यक्ति की अपनी पहचान होती है.

सम्मान

ये भी पढ़ें : दूसरे मर्द के साथ पत्नी बनाना चाह रही थी संबंध, पत्नी की इस ख्वाहिश को पति ने ऐसा किया पूरा


अच्छे रिश्तों की नीव प्यार और सम्मान होते हैं. महिलाओं का सम्मान करने वाले पुरुष स्त्रियों की पहली पसंद होते हैं. रिश्तों में हर स्त्री और पुरुष सम्मान का पात्र है. जो पुरुष प्रेम संबंधों या फिर वैवाहिक जीवन में महिलाओं का आदर नहीं करते, उन्हें ठेस पहुंचाते हैं उनका रिलेशन जल्द कमजोर पड़ जाता है. जो महिलाओं को तवज्जों देते हैं उनका वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंध कभी असफल नहीं होता.

सुरक्षा

पजेसिव और प्रोटेक्टिव होने में काफी अंतर है. पुरुष जब प्रोटेक्टिव होते हैं तो वह स्त्रियों की केयर करते हैं लेकिन जब जरूरत से ज्यादा के पुरुष केयरिंग हो जाए तो वह पजेसिव की श्रेणी में आ जाता है. पजेसिवनेस स्त्रियों को पाबंदियों का एहसास कराती है जो उन्हें पसंद नहीं. जो व्यक्ति अपनी प्रेमिका, पत्नी को सुरक्षा का अहसास कराएं. उन्हें अच्छा माहौल दें. वहां पर कभी भी प्रेम कम नहीं होता है.

Ego से दूरी

हर रिश्ता ईगो से बढ़कर है. अपनी गलती पर जो पुरुष उसे स्वीकार कर लें, उनकी ये आदत महिलाओं को बहुत भाती है. लंबे समय तक रिश्तों में मिठास बनाने के लिए ईगो से दूरी बनानी होगी.

ये भी पढ़ें : पति ने अपनी पत्नी की बहन के साथ बनाया संबंध, फिर हुआ कुछ ऐसा


नोट- यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि HR Breaking News  किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.