home page

चाणक्य नीति: महिलाएं इन पुरुषों के साथ लंबे समय तक बनाकर रखती हैं लव, ये हैं वो कारण

आचार्य चाणक्य ने नीति शास्त्र में महिलाओं के कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताया है क्या आप जानते हैं की पुरुष में वो कौन से आदतें होन चाहिए जिससे उसके साथ महिला लंबे समय तक प्यार बनाकर रखे। आएइ नीचे खबर में जानते हैं पूरी जानकारी

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : लव लाइफ हो या वैवाहिक जीवन हर व्यक्ति सुकून की चाहत रखता है. प्रेम संबंध बनाना जितना आसान है उसे बरकरार रखना उतना ही कठिन. चाणक्य के अनुसार पुरुषों के कई ऐसे काम है जो महिलाओं को बेहद पसंद है. इन्हीं कामों की वजह से उनकी लव लाइफ और मैरिड लाइफ में कोई दिक्कत नहीं आती. ऐसे में रिश्तों में प्रेमिका और पत्नी हमेशा खुश रहती हैं।

प्राइवेसी

ये भी पढ़ें : पुरुषों की इन 5 चीजों से महिलाएं हो जाती हैं संतुष्ट

जिस रिश्ते में भरोसा होता है वहां बंदिशें नहीं होती. जो पुरुष प्रेम संबंधों में महिलाओं को अपनी तरह से जिंदगी जीने की आजादी देते हैं उनके रिश्ते कभी खराब नहीं होते. वहीं जो स्त्रियों को बंधन में रखते है कुछ वक्त के बाद उनकी लव पार्टनर घुटन महसूस करने लगती है. अपना वजूद खोने के डर वह ऐसे रिश्ता तोड़ना ज्यादा बेहतर समझती हैं. हर व्यक्ति की अपनी पहचान होती है।

सम्मान


अच्छे रिश्तों की नीव प्यार और सम्मान होते हैं. महिलाओं का सम्मान करने वाले पुरुष स्त्रियों की पहली पसंद होते हैं. रिश्तों में हर स्त्री और पुरुष सम्मान का पात्र है. जो पुरुष प्रेम संबंधों या फिर वैवाहिक जीवन में महिलाओं का आदर नहीं करते, उन्हें ठेस पहुंचाते हैं उनका रिलेशन जल्द कमजोर पड़ जाता है. जो महिलाओं को तवज्जों देते हैं उनका वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंध कभी असफल नहीं होता।

सुरक्षा

पजेसिव और प्रोटेक्टिव होने में काफी अंतर है. पुरुष जब प्रोटेक्टिव होते हैं तो वह स्त्रियों की केयर करते हैं लेकिन जब जरूरत से ज्यादा के पुरुष केयरिंग हो जाए तो वह पजेसिव की श्रेणी में आ जाता है. पजेसिवनेस स्त्रियों को पाबंदियों का एहसास कराती है जो उन्हें पसंद नहीं. जो व्यक्ति अपनी प्रेमिका, पत्नी को सुरक्षा का अहसास कराएं. उन्हें अच्छा माहौल दें. वहां पर कभी भी प्रेम कम नहीं होता है।

Ego से दूरी

ये भी पढ़ें : पति चाहे तो भी नहीं सुधार पाता अपनी पत्नी की ये बुरी आदतें

हर रिश्ता ईगो से बढ़कर है. अपनी गलती पर जो पुरुष उसे स्वीकार कर लें, उनकी ये आदत महिलाओं को बहुत भाती है. लंबे समय तक रिश्तों में मिठास बनाने के लिए ईगो से दूरी बनानी होगी।


(नोट-यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि HR Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.)