home page

Chanakya Niti : महिलाएं भरी महफिल में पुरुषों की इन चीजों को करती हैं नोटिस

आचार्य चाणक्य ने नीति शास्त्र में एक अच्छे और सच्चे हमसफर के बारे में बताया है आचार्य चाणक्य का कहना है कि जीवन में एक अच्छे पार्टनर का होना बहुत जरूरी होता है। 

 | 
Chanakya Niti : महिलाएं भरी महफिल में पुरुषों की इन चीजों को करती हैं नोटिस

HR Breaking Nerws (ब्यूरो)। कहते हैं कि जिंदगी में सच्चा हमसफर किसी वरदान से कम नहीं है. जिंदगी की डगर कितनी ही कठिन क्यों न हो, अगर हमसफर सच्चा और साथ देने वाला हो तो इंसान की जिंदगी खासकर महिलाओं की, काफी अच्छी गुजरती है।

ये भी पढ़ें : affair : मैं पति से आ चुकी थी तंग, मेरे योगा ट्रेनर ने बुझाई मेरी प्यास


बता दें कि चाणक्य नीति में कई ऐसी बातों का जिक्र किया गया है, जिनको देखकर एक महिला पुरुष की तरफ आकर्षित होती है. पुरुषों की ऐसी आदतों को महिलाएं भरी महफिल या शांत जगह दोनों जगह नोटिस करती हैं. उनकी यह आदतें ही एक महिला को अपना दीवाना बना सकते हैं. एक श्रेष्ठ पुरुष या फिर बेहतर पार्टनर में लड़कियां/ महिलाएं क्या नोटिस करती हैं, इसके बारे में आचार्य चाणक्य क्या कहते हैं, आइये बताते हैं।


ईमानदार पुरुष करते हैं लड़कियों को आकर्षित

भारत देश के महान राजनीतिज्ञ, कूटनीतिज्ञ और अर्थशास्त्री ने पुरुषों के लिए अपनी नीति में बताया है कि जो इंसान ईमानदार होता है, उस पर लड़कियां जल्दी आकर्षित होती हैं. महिलाओं को नेक दिल पुरुष काफी पसंद आते हैं. महिलाओं और लड़कियों का मानना होता है कि ईमानदार पुरुष अपने पार्टनर को कभी धोखा नहीं देते हैं. भरी महफिल में अगर लड़कियां ऐसे पुरुषों को देखते ही उसे प्रपोज करने का मूड बना लेती हैं।

दूसरों के प्रति व्यवहार

अक्सर देखा जाता हैं कि कुछ पुरुष अपने से छोटे तबकों के लोगों से बदतमीजी से बात करते हैं. वहीं, कुछ पुरुष ऐसे होते हैं, जो दूसरों की हमेशा मदद करते हैं और अपनी मधुर वाणी से दूसरों का दिल जीत लेते हैं. पुरुषों की यह शालीनता लड़कियों/महिलाओं को जल्दी इंप्रेस करती है. दूसरों के प्रति पुरुषों का अच्छा व्यवहार लड़कियों को आकर्षित करता है।


महिलाओं को सुनने वाले

ये भी पढ़ें : My story : मेरा पति मुझमे नहीं लेता है दिलचस्पी, मैं करने लगी हूं अकेला महसूस


अक्सर आपने देखा होगा कि महिलाएं ज्यादा बोलती हैं. ऐसे में वह हमेशा से चाहती हैं कि उनका पार्टनर उन्हें सुकून से सुने. लड़कियां हर बात किसी से नहीं कहती हैं लेकिन जिससे करना पसंद करती हैं, उसे वह अपनी हर बात ही शेयर करती हैं. लड़कियां चाहती है कि उनका पार्टनर उनको साये की तरह सुने. महिलाओं को उनकी बातें सुनने वाले पुरुष काफी भाते हैं।


(नोट-यह सभी बातें चाणक्य नीति से मिली जानकारियों पर आधारित हैं. HR Breaking Nerws इनकी पुष्टि नहीं करता है.)