home page

Divorced woman affair : तलाकशुदा महिला ने लड़के से बनाए रिश्ते, अब खड़ी हुई ये समस्या

Divorced woman's Affair : कई बार व्यक्ति रिश्तों के ऐसे जाल में फंस जाता है जहां से उसे आगे का रस्ता दिखाई नहीं देता। खासकर जब वो रिश्ता पहले आपका टूट गया हो और फिर से वही रिश्ता दूसरे से बनाना हो। इस महिला के साथ भी ऐसा ही हुआ है।

 | 
Divorced woman affair : तलाकशुदा महिला ने लड़के से बनाए रिश्ते, अब खड़ी हुई ये समस्या

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  मेरी उम्र 30 साल है। मैं एक तलाकशुदा महिला हूं। मेरी पिछली शादी केवल 4 साल ही चल पाई। मैं लव मैरिज की थी। घर वाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे लेकिन मैं उससे इतना प्यार करती थी कि घर वालों की मर्जी के बिना ही मैंने उससे शादी की। उसने मुझे सपना ही ऐसे दिखाए थे।   लेकिन वो सारे सपने धरे के धरे रह गए। शादी के दो साल बाद ही हमारे बीच झगड़े शुरू हो गए थे और आखिरकार हम एक दूसरे से अलग हो गए। 

 


इसके बाद मेरी हिम्मत ही नहीं हुई की मैं आपने माता पिता के पास जा पाउं, इसलिए मैंने किराए पर एक फ्लैट लिया और एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करनी लगी। मैं अब फिर एक लड़के के प्यार में पड़ गई हूं। उसका नाम शुभम है।

 

 ये भी देखें : पहले उसने कहा तुम्हारे जैसा फील किसी के साथ नहीं हुआ, और फिर बनाए रिश्ते

उसने कराया अपनेपन का अहसास

दरसअल मैं जिस कंपनी में काम करती हूं शुभम भी वहीं काम करता है। उसका नेचर काफी अच्छा था इसलिए नौकरी ज्वाइन करने के कुछ दिन बाद ही हमारी दोस्ती हो गई। पहले तो हम सिर्फ ऑफिस में ही एक दूसरे से मिला करते थे लेकिन बाद में हम दोनों  के नंबर एक्सचेंज हो गए और हमारे बीच बातचीत होने लगी। हम रात को भी काफी देर तक एक दूसरे से चैट करने लगे। उस दौरान उसे नहीं पता था कि मेरा पहला तलाक हो चुका है। इसलिए मैंने ही उसे बताया। इसके बाद से तो वो ज्यादा अपनापन जताने लगा। ये सब मुझे अच्छा लग रहा था। उसने मेरी जिंदगी में एक दोस्त की कमी पूरी की थी। 

धीरे धीरे हमारी बातचीत बढ़ती गई। फिर एक दिन हम रात को चैट कर रहे थे। उस दौरान उसने मुझे प्रपोज किया। लेकिन उस समय तक मैं सिर्फ उसे दोस्त के तौर पर बात करती थी मेरे लिए ये हैरान करने वाला था इसलिए मैंने उसे मना कर दिया। इसके बाद से मैंने उसे दूरी बनानी शुरू कर दी। मैंने उससे ऑफिस में भी बातचीत बिल्कुल बंद कर दी थी। क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि जिस तरीके से पहले मेरे साथ हुआ है वो दोबारा हो। लेकिन वो लगातार मेरे से बात करने की कोशिश करता रहा। मैं जितनी उससे दूरी बना रही थी वो उतना ही पास आने की कोशिश कर रहा था। 

 ये भी देखें : पहले उसने कहा तुम्हारे जैसा फील किसी के साथ नहीं हुआ, और फिर बनाए रिश्ते

जब वो मेरे घर आया

एक दिन रात के समय वो मेरे घर आया क्योंकि उसे पता था कि मैं कहां रहती हूं। उस समय करीब 10 बजे का समय होगा। मैं सोने की तैयारी कर रही थी। उसने मेरे फ्लैट की घंटी बजाई और मैंने दरवाजा खोला तो वो बाहर खड़ा था। मैंने उससे इतनी रात को आने का कारण पूछा तो वो बुला कि मुझे जरूरी बात करनी है। उसने मुझे कहा कि मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता। उसकी बातों से लग रहा था कि वो इस रिलेशन के लिए सीरियस था। लेकिन मैं समझ नहीं पा रही थी कि मैं क्या हूं। इसके बाद उसने मुझे गले लगाया। मैं उसके जज्बातों में बह गई और जब उसने मुझे किस किया तो मैंने उसे नहीं रोका। उस रात हम दोनों ने पहली बार संबंध बनाए। अब मैं उससे बहुत प्यार करती हूं और वो भी मेरे साथ शादी करना चाहता है। लेकिन मैं शादी के लिए तैयार नहीं हूं। मुझे अब भी वही डर है जो पहले मेरे साथ हुआ है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए। 

 ये भी देखें : पहले उसने कहा तुम्हारे जैसा फील किसी के साथ नहीं हुआ, और फिर बनाए रिश्ते

एक्सपर्ट की राय

रिलेशनशीप एक्सपर्ट नंदिनी ठुकराल कहती हैं कि मैं आपकी परेशानी समझ सकती हूं। जब किसी रिश्ते में आपको धोखा मिला हो तो आप दोबारा से वही रिश्ता बनाने से बचते हैं। मैं आपको कहना चाहूंगी की आज के समय में पति पत्नी के रिश्ते के टूटने के मामलों में बहुत तेजी से इजाफा हुआ। लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं है कि आपको परफैक्ट पाटर्नर नहीं मिल सकता। 

इसलिए आपके साथ जो पहले हुआ है वो ही दोबारा होगा ऐसा बिल्कुल नहीं है। मैं आपको कहूंगी की सबसे पहले आपको ये तय करना चाहिए कि आखिर क्या वो लड़का आपके लिए परफेक्ट है वो भी आपसे उतना ही प्यार करता है जितना आप उससे करती हैं। फिर आपको उसके आर्थिक हालात भी देखने चाहिए। कहीं आपको शादी के बाद आर्थिक संकंट का सामना न करना पड़े।

घर चलाने के लिए प्यार के साथ साथ पैसा भी उतना ही जरूरी है। आपको उसकी फैमेली के बारे में भी जानना चाहिए कि वो इस रिश्ते के बारे में क्या कहते हैं। क्या वो आपकी शादी में राजी है या नहीं। क्योंकि आपको शादी के बाद उनके ही साथ रहना है इसलिए परिवार की सहमति बहुत जरूरी है। आपको अपने माता पिता से भी इस बारे में बात करनी चाहिए और इसके बाद ही कोई फैसला करना चाहिए।