home page

Edible Oile होने जा रहा सस्ता, इतने रुपये घटेंगे दाम

Manufacturers : बढ़ती महंगाई से आम आदमी को बड़ी राहत मिलने वाली है मैन्युफैक्चरर्स ने अब आम जन को राहत देने का काम किया है मैन्युफैक्चरर्स अब खाने के तेल की कीमतों में 10-12 रुपये की कटौती की है।

 | 
Edible Oile होने जा रहा सस्ता, इतने रुपये घटेंगे दाम 

HR Breaking News (ब्यूरो) : आम आदमी को बड़ी राहत मिल सकती है। आने वाले दिनों में खाने वाले तेल (एडिबल ऑयल) की कीमतों में और गिरावट देखने को मिल सकती है। ग्लोबल प्राइसेज(global prices) में गिरावट आने के बाद एडिबल ऑयल प्रोसेसर्स और मैन्युफैक्चरर्स(Manufacturers) आम लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए खाने के तेल की कीमतों में 10-12 रुपये की कटौती करने के लिए तैयार हुए हैं। यह बात एक रिपोर्ट में कही गई है। 


10-12 रुपये दाम घटाने जा रहे है तेल के भाव

ये भी जानिये :  सोने-चांदी के भाव में आई तगड़ी गिरावट, चेक करें लेटेस्ट रेट


हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट में एक ऑफिसर ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया है, 'ग्लोबल प्राइसेज में नरमी को देखते हुए कुकिंग ऑयल मैन्युफैक्चरर्स एडिबल ऑयल प्राइसेज को 10-12 रुपये और घटाने के लिए राजी हुए हैं। हमारी ऑयल मैन्युफैक्चरर्स के साथ अच्छी मीटिंग हुई है, जिसमें हमने डेटा के साथ एक डीटेल्ड प्रेजेंटेशन दिया है।'

इंटरनेशनल मार्केट में प्राइसेज में आई है तेज गिरावट

ये भी जानिये : पेट्रोल-डीजल कीमतों पर आया बड़ा अपडेट, जारी हुए नए रेट


भारत, एडिबल ऑयल्स का एक बड़ा इंपोर्टर है। यह अपनी एडिबल ऑयल से जुड़ी जरूरत का करीब दो-तिहाई हिस्सा इंपोर्ट करता है। रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष और इंडोनेशिया की तरफ से दूसरे देशों को पॉम ऑयल एक्सपोर्ट पर लगाई गई पाबंदी के कारण हाल के महीनों में एडिबल ऑयल की कीमतों में तेज उछाल देखने को मिला था। हालांकि, हाल के महीनों में इंडोनेशिया ने पॉम ऑयल एक्सपोर्ट पर अपना बैन हटाया है, जिससे इंटरनेशनल मार्केट में एडिबल ऑयल की कीमतों में नरमी आई है। इंटरनेशनल मार्केट में एडिबल ऑयल की कीमतों में तेज गिरावट आई है। हालांकि, घरेलू मार्केट में स्थिति थोड़ी अलग है, क्योंकि यहां धीरे-धीरे कीमतों में गिरावट आ रही है।