home page

Extramarital Affair : इन 5 कारणों से पत्नी के होते हुए मर्द दूसरी महिला का होता है दीवाना

हर शादीशुदा महिला का ये सवाल होता है कि पत्नी के होते हुए भी पति दूसरी महिला की और क्योंकि आकर्षित होते हैं। अगर आप नहीं जानते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पुरुष शादी के बाद पराई औरत पर फिदा क्यों होते हैं आइए नीचे विस्तार से जानते हैं- 

 | 
 Extramarital Affair : इन 5 कारणों से पत्नी के होते हुए मर्द दूसरी महिला का होता है दीवाना

HR Breaking News (ब्यूरो) : ऐसा बिल्कुल नहीं है कि शादी के बाद महिला या पुरुष इस बात के लिए प्रतिबंधित हो जाएं कि वो अपने साथी के अलावा न तो किसी को देखेंगे और न ही बात करेंगे. अगर ऐसा है तो ये पूरी तरह से गलत है. पर अगर ये केवल देखकर तारीफ करने या बात करने तक ही सीमित नहीं हैं तो बेशक इसे गलत कहने में कोई संकोच नहीं होना चाहिए।

किसी के प्रति आकर्षण होना एक अलग चीज है लेकिन उस आकर्षण के चलते अपनी शादीशुदा जिन्दगी को ताक पर रख देना बिल्कुल गलत है. हालांकि किसी भी बात को सही गलत ठहराने से पहले ये जान लेना बहुत जरूरी है कि उस बात की वजह क्या है. एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर होने के बहुत से कारण हो सकते हैं लेकिन अगर समय रहते उन कारणों को जान लिया जाए तो इस मुसीबत से पार पाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : पुरुष मांगे स्त्री से ये चीज तो कभी नहीं करना चाहिए मना

ज्यादातर मामलों में एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर शादीशुदा जिन्दगी में कलह होने की वजह से होते हैं लेकिन ये एकमात्र कारण नहीं है. यहां ऐसी ही पांच वजहों का जिक्र है जिसकी वजह से एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर्स हो सकते हैं।

1. बहुत कम उम्र में शादी हो जाने की वजह से


घरवालों और समाज की वजह से अक्सर कुछलोगों की शादी बहुत कम उम्र में हो जाती है. नौकरी हुई नहीं कि शादी कर दी जाती है. ऐसे लोग जब जिन्दगी के अगले पड़ाव पर पहुंचते हैं  तो उन्हें ये लगने लगता है कि उन्होंने काफी कुछ मिस कर दिया है. ऐसे में वे एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर की ओर कदम बढ़ाने लगते हैं।

2. सेक्सुअल सेटिस्फेशन न मिलने पर

ये भी पढ़ें : पुरुष मांगे स्त्री से ये चीज तो कभी नहीं करना चाहिए मना


ये भी एक प्रमुख कारण हो सकता है कि आपका साथी आपके अलावा किसी और के प्रति आकर्ष‍ित हो. कई मामलों में तो ये सबसे बड़ी और एकमात्र वजह होती है।

3. अतिरिक्त संबंध में भरोसा


एक ओर जहां वैवाहिक संबंध को कामयाब बनाए रखने के लिए सेक्स लाइफ का कामयाब होना जरूरी हैं वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनमें अतिरिक्त संबंधों को लेकर क्रेविंग होती है. अपने साथी के साथ संतुष्ट होने के बावजूद वे दूसरे के साथ संबंध बनाने के लिए आतुर रहते हैं।

ये भी पढ़ें : मेरी जवान ननद मेरे पति की गोद में बैठकर कर रही थी ये काम, मैंने चुपके से देखा सबकुछ

4. अचानक से मोहभंग हो जाने पर


हालांकि ऐसा कम ही होता है पर जहां किसी रिश्ते में तुलना का भाव आ जाता है,  रिश्ते बिखरने लगते हैं. अचानक से कोई और आपको सुंदर दिखने लगता है और आपका अपना साथी बदसूरत. उसके सारे गुण आपके लिए अवगुण बन जाते हैं और दूसरे की हर छोटी-बड़ी बात खूबी लगने लग जाती है।

5. बच्चे हो जाने के बाद 

ये भी पढ़ें : मेरी जवान ननद मेरे पति की गोद में बैठकर कर रही थी ये काम, मैंने चुपके से देखा सबकुछ


जैसे ही कोई जोड़ा मां-बाप बनता है, उनकी जिन्दगी पूरी तरह से बदल जाती है. उनकी प्राथमिकताएं बदल जाती हैं और कई बार रहने का तरीका भी. अक्सर ऐसी स्थिति  में पुरुषों काम अपनी पत्नी से मोह भंग हो जाता है क्योंकि वो ज्यादा वक्त अपने बच्चे के साथ ही बिताने लगती है।