home page

IMD ने जारी किया अलर्ट, 10 राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Today: पूरे उत्तर भारत में नए साल 2023 के पहले दिन से ही मौसम बेहद सर्द बना हुआ है। उत्तर भारत पहाड़ों से लेकर मैदान जबरदस्त ठंडा का प्रकोप है। हालांकि पिछले तीन-चार दिनों से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है। लेकिन देश में एकबार फिर मौसम के मिजाज के बदलने का अनुमान है।आइए जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी।
 
 | 
IMD ने जारी किया अलर्ट, 10 राज्यों में होगी भारी बारिश

HR Breaking News (ब्यूरो) : मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अगले एक-दो दिनों एकबार फिर से ठंड में बढ़ोतरी की संभावना है। दरअसल पहाड़ों में लगातार बर्फबारी के साथ-साथ बारिश हो रही है।

जिससे वहां मौसम का मिजाज बेहद सर्द है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर पिछले कई दिनों से लगातार बर्फबारी के साथ-साथ बारिश हो रही है।

Bihar ka Mausam: बिहार के इन जिलों में जारी रहेगी बारिश, जानिए अगले तीन दिन के मौसम का हाल


इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि 26 जनवरी तक यहां मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा और बर्फबारी के साथ-साथ बारिश जारी रहेगी। साथ आज और कल यानी 26 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी यूपी में बारिश हल्की बारिश हो सकती है।

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश के बाद ठंड एकबार फिर से लौट सकती है। बताया जा रहा है कि पहाड़ी इलाकों से चलने वाली सर्द हवाएं भी मैदानी इलाकों में मौसम के पारे को गिराएगा।

Bihar ka Mausam: बिहार के इन जिलों में जारी रहेगी बारिश, जानिए अगले तीन दिन के मौसम का हाल


निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुतबाकि गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश और हिमपात संभावना है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी हरियाणा, उत्तरी पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की गतिविधियां संभव हैं।


वहीं पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, कर्नाटक और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।