home page

Indian Railways: दो राज्यों के यात्रियों को रेलवे का तोहफा, आज से शुरू हुई ये नई स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने दो राज्यों के यात्रियों को तोहफा दिया है। भारतीय रेल के उत्तर पश्चिम रेलवे ने हरियाणा के भिवानी और राजस्थान के ढेहर का बालाजी के बीच नई स्पेशल ट्रेन की नियमित सेवाएं आज से शुरू की हैं.
 
 | 
Indian Railways: दो राज्यों के यात्रियों को रेलवे का तोहफा, आज से शुरू हुई ये नई स्पेशल ट्रेन

HR Breaking News, Digital Desk- हरियाणा (Haryana) और राजस्थान के लोगों को भारतीय रेल ने एक बड़ा तोहफा दिया है. भारतीय रेल के उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने हरियाणा के भिवानी (Bhiwani) और राजस्थान के ढेहर का बालाजी (Dehar ka Balaji) के बीच एक नई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया, जिसकी नियमित सेवाएं आज से शुरू हो गईं. उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक भिवानी और ढेहर का बालाजी के बीच ये स्पेशल ट्रेन रोजाना चलाई जाएगी. ये स्पेशल ट्रेन हरियाणा और राजस्थान (Rajasthan) के कई प्रमुख जगहों को कवर करेगी, जिससे रोजाना हजारों लोगों को फायदा होगा.

भिवानी से ढेहर का बालाजी के बीच चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग-


भिवानी से ढेहर का बालाजी के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 14705, भिवानी-ढेहर का बालाजी स्पेशल ट्रेन 5 नवंबर, 2022 से रोजाना सुबह 5.45 बजे भिवानी से प्रस्थान करेगी और उसी दिन दोपहर को 12.20 बजे ढेहर का बालाजी पहुंचेगी. वापसी में ढेहर का बालाजी से भिवानी तक चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 14706, ढेहर का बालाजी-भिवानी स्पेशल ट्रेन 5 नवंबर, 2022 से रोजाना दोपहर 15.50 बजे ढेहर का बालाजी से प्रस्थान करेगी और उसी दिन रात में 22.10 बजे भिवानी पहुंचेगी. यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इस स्पेशल ट्रेन में 7 जनरल क्लास, 2 स्लीपर क्लास और 2 गार्ड वैन सहित कुल 11 डिब्बे होंगे.

भिवानी से ढेहर का बालाजी के बीच यात्रा के दौरान किन रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन-


ढेहर का बालाजी और भिवानी के बीच चलाई जाने वाली ये स्पेशल ट्रेन अपनी यात्रा के दौरान कुल 20 रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी, जिससे रोजाना हजारों लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में काफी सुविधा होगी. उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ये ट्रेन नीन्दड़ बनाड, चौमू सामोद, गोविंदगढ़ मलिकपुर, रींगस, श्रीमाधोपुर, कावंट, नीम का थाना, मांवडा, डाबला, निजामपुर, नारनौल, अटेली, काठूवास, कुण्ड, रेवाड़ी, कोसली, झाड़ली और चरखी दादरी रेलवे स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रुकेगी.