home page

Lifestyle Tips:जीवन में कभी उधार ना दें ये पांच चीजें, बुरा वक्त शुरू होने में नहीं लगेगी देर

वास्तुशास्त्र के अनुसार इंसान के जीवन में कुछ चीजें ऐसी होती है जिन्हें व्यक्ति को भूलकर भी उधार नहीं देना चाहिए। वास्तु टिप्स के अनुसार अगर इंसान इन पांच चीजों को उधार देना शुरू कर देगा तो बुरा वक्त शुरू होने में जरा सा भी वक्त नहीं लगेगा। 
 
 | 
Lifestyle Tips:जीवन में कभी उधार ना दें ये पांच चीजें, बुरा वक्त शुरू होने में नहीं लगेगी देर

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Astro Tips For Home: जीवन में सभी कभी न कभी किसी से कुछ उधार लेते हैं या फिर जरूरत के समय किसी को उधार देते हैं. अक्सर पड़ोसियों के साथ हमारे काफी करीबी संबंध बन जाते हैं और हम रोजमर्रा की चीजें भी एक दूसरे को देने लगते हैं. खासतौर पर खाने का सामन पड़ोसियों के बीच काफी लिया-दिया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं आपकी रसोई में पांच चीजें ऐसी हैं जो अगर आपने किसी को उधार दी तो ऐसा करने से आपके घर को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, आपको आर्थिक संकट घेर सकता है. जानते हैं  वो चार चीजें कौन सी हैं:-

नमक
नमक खाने का आधार है. इसके बिना खाने में स्वाद नहीं आ सकता. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नमक को कभी रसोई घर से खत्म नहीं होने देना चाहिए और न ही नमक किसी को उधार देना चाहिए. नमक का खत्म होना या नमक का उधार देना आपको पैसों की तंगी में उलझा सकता है. अगर बहुत जरूरी हो तो सूर्योदय के बाद ही किसी को नमक देना चाहिए.

दूध
दूध का संबंध चंद्रमा से होता है. चंद्रमा अंधेरा होने पर पृथ्वी को प्रकाश देता है, उस वक्त अगर दूध या उससे बनी चीजें किसी को उधार देते हैं तो चंद्रमा कोध्रित हो जाते हैं. इससे घर में आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं.

लहसुन-प्याज
लहसुन-प्याज भी किसी को उधार देने से बचना चाहिए. लहसुन और प्याज पर राहु-केतु का प्रभाव होता है. सूर्यास्त के बाद लहसुन प्याज न ही किसी से उधार लेना चाहिए और न ही किसी को उधार देना चाहिए. मान्यता है कि अगर आप ऐसा करेंगे तो मां अन्नपूर्णा नाराज हो जाएंगी.

हल्दी
हल्दी को भी किसी को उधार देन से माना किया जाता है. इसका संबंध देव गुरु बृहस्पति से माना जाता है. सूर्योदस  अगर आपने किसी को सूर्योदय के बाद हल्दी उधार दी तो आपको गंभीर विपत्तियों का समाना करना पड़ सकता है जो कि आपके  करियर, बिजनेस, नौकरी या फिर वैवाहिक जीवन से जुड़ी हो सकती है.