home page

MY Story: पत्नी ने पति को नरक में कूदने के लिए कर दिया मजबूर, बड़ी रोचक है कहानी

मेरी शादी हुए काफी समय हो गया है लेकिन में अपनी पत्नी के साथ खुश नहीं हूं। पैसों की कमी के कारण मेरी पत्नी ने मुझे नरक में धकेल दिया। 
 
 | 
MY Story: पत्नी ने पति को नरक में कूदने के लिए कर दिया मजबूर, बड़ी रोचक है कहानी

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली,मैं एक शादीशुदा आदमी हूं। मेरी लाइफ में कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। दअरसल, मैं अपनी शादी के सबसे दौर से गुजर रहा हूं। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण मेरी नौकरी है। दरअसल, मैं जहां काम कर रहा हूं, वहां मुझे बहुत कम पैसे मिलते हैं, जिसकी वजह से मेरी पत्नी मुझे ताने मारती रहती है। हालांकि, पहले ऐसा नहीं था। जब मैं अपनी पत्नी को डेट कर रहा था, तो उसने हमेशा मुझे पुरानी नौकरी छोड़ने और अपने जुनून को जारी रखने के लिए काफी प्रेरित किया था। लेकिन तीन साल की डेटिंग के बाद जब हमारी शादी हो गई , तो उसका रवैया एकदम से बदल गया।


मेरी तनख्वाह को लेकर वह हमेशा मुझे ताने मारती रहती है। वह कहती है कि हमारी आमदनी और खर्चों में एक बड़ा अंतर है, जिसकी वजह से उसका मानसिक स्वास्थ्य खराब हो रहा है। मैं-दिन रात काफी ज्यादा मेहनत कर रहा हूं। लेकिन इसके बाद भी वह समझने को तैयार नहीं है। हालांकि, मेरी पिछली कंपनी के नियोक्ता मुझे वापस काम पर रखने के लिए तैयार हैं, लेकिन मैं उस नरक में वापस नहीं जाना चाहता। ऐसा इसलिए क्योंकि वहां पैसों की तो कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन वहां काम करना बहुत ज्यादा मुश्किल है। यही तो एक बड़ी वजह भी है कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए? (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)


एक्सपर्ट का जवाब


एआईआर इंस्टीट्यूट ऑफ रियलाइजेशन एंड एआईआर सेंटर ऑफ एनलाइटनमेंट के संस्थापक रवि कहते हैं कि मैं सबसे पहले आपसे पूछना चाहता हूं कि आपकी सैलरी और खर्चों में वाकई में एक बड़ा अंतर है या यह सिर्फ एक ताना है? ऐसा इसलिए क्योंकि आपने बताया कि आपकी पत्नी ने आपको पुरानी नौकरी छोड़ने और अपने जुनून के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया था, लेकिन शादी के बाद सबकुछ एकदम से बदल गया। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगा कि अगर आपकी शादी में चीजें उम्मीद के मुताबिक नहीं चल रही हैं, तो आपको समझना होगा कि आखिरकार क्या गलत हो रहा है।

मैं ऐसा इसलिए भी कह रहा हूं क्योंकि आप और आपकी पत्नी एक ही टीम में है। आप दोनों एक-दूसरे से बिल्कुल भी अलग नहीं हैं। ऐसे में चीजों को बिगाड़ने से अच्छा है कि उन पर मिलकर काम किया जाए। इस समस्या को धैर्यपूर्वक हल करें। अपने मन की बात अपनी वाइफ को बताएं। वहीं उनके विचारों को भी सुनें। उनसे पूछें ऐसी क्या बात है, जिसकी वजह से वह परेशान रहती हैं।