home page

मरी स्टोरी : मैं मेरी बीवी की इच्छा नहीं कर पाता हूं पूरी, दूसरे मर्द के पास भेजने पर हूं मजबूर

शादी होने के बाद अगर पति पत्नी के रिश्ते में रोमांस नहीं है तो बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस कहानी में भी कुछ ऐसा ही है व्यक्ति ने खुद अपनी दुख भरी कहानी सुनाई है। शादीशुदा आदमी ने बताया की वो अपने पत्नी को खुश नहीं कर पाता है अब वो अपने पत्नी को दूसरे मर्द के पास भेजने पर मजबूर है। पढ़ें पूरी कहानी- 

 | 
मरी स्टोरी : मैं मेरी बीवी की इच्छा नहीं कर पाता हूं पूरी, दूसरे मर्द के पास भेजने पर हूं मजबूर

HR Breaking News (ब्यूरो) : मैं 46 साल का एक शादीशुदा आदमी हूं। मेरी पत्नी 45 साल की है। हमारी शादी में यूं तो किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन हम दोनों पिछले पांच साल से अलग रह रहे हैं। दरअसल, मेरा काम कुछ ऐसा है, जिसकी वजह से मुझे दूसरे शहर में रहना पड़ रहा है। मेरी पत्नी बच्चों के साथ मेरे गृहनगर में रहती है। मैं साल में एक बार उन सभी से मिलने जाता हूं। इस दौरान मैं वहां करीब एक महीने रहता हूं। लेकिन परेशानी यह है कि मेरी पत्नी को शक है कि मेरा ऑफिस के किसी के साथ अफेयर चल रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं जब भी घर पर होता हूं, तो वह मुझसे झगड़ती रहती है।

 

 

ये भी पढ़ें : महिलाएं 40 की उम्र में पुरुष के साथ करना चाहती है ये काम, खुद को नहीं पाती रोक

वह बहुत ज्यादा अश्लील बातें भी करती हैं। मैं आपसे छिपाना नहीं चाहता उसने हमारे जीवन में यौन संबंधों की कमी के बारे में भी खुलकर बात की है। लेकिन सच कहूं तो मेरा कोई विवाहेतर संबंध नहीं है। पिछले तीन सालों में मेरी कामेच्छा कम हो गई है। मैं अपनी पत्नी को किसी भी तरह से संतुष्ट नहीं कर पा रहा हूं। बहुत विचार करने के बाद मैंने एक ऐसे व्यक्ति को खोजने का फैसला किया है, जो मेरी अनुपस्थिति में मेरी पत्नी को साथ दे सके। मुझे समझ नहीं आ रहा क्या ऐसा करना सही रहेगा। 


एक्सपर्ट का जवाब

मुंबई में रिलेशनशिप काउंसलर रचना अवत्रामणि कहती हैं कि मैं आपको यह बिल्कुल नहीं बता पाऊंगी कि अपनी अनुपस्थिति में अपनी पत्नी के लिए एक साथी प्रदान करने की आपकी सोच में सही हैं या गलत, लेकिन मैं यह जरूर कहना चाहती हूं कि अलग-अलग लोगों के लिए हमारी भावनाएं एकदम अलग-होती हैं। आपकी पत्नी आपसे प्यार करती हैं।

वह आपका प्यार पाना चाहती हैं। ऐसे में किसी दूसरे मर्द के साथ वह कैसे सहज हो सकती हैं। मैं केवल आपको यही सलाह देना चाहती हूं कि आप एक बार फिर अपने विचारों के बारे में सोचें। अपने कार्यों के विपक्षों को समझें। ऐसा इसलिए क्योंकि जो कुछ भी आप कर रहे हैं, उससे चीजें पहले से भी ज्यादा बिगड़ सकती हैं।

अपनी पत्नी का जवाब जानें


जैसा कि आपने बताया कि आप काम के कारण अपनी पत्नी और बच्चों को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं। आप साल में केवल एक बार ही उनसे मिलने आते हैं। इस एक वजह से आपकी पत्नी भी नाखुश है। मैं समझती हूं कि आप अपनी पत्नी के लिए चिंतित हैं और उनकी मदद करना चाहते हैं। लेकिन क्या आपने कभी अपनी भावनाओं के बारे में अपनी पत्नी से बात की है? क्या आपने बताया है कि आप किस तरह की स्थिति से गुजर रहे हैं।

मुझे लगता है कि यदि आप ऐसा करने के बजाए अपनी पत्नी के लिए एक साथी खोजने को सही मानते हैं, तो आप अपनी पत्नी से खुद एक साथी खोजने के लिए कह सकते हैं। उनसे पूछें कि वह अपने जीवन से क्या चाहती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस बारे में आपको अपनी पत्नी के साथ खुली बातचीत करना बहुत ज्यादा जरूरी है। आप बिना उनकी मर्जी के कोई निर्णय नहीं ले सकते।


मदद लेना गलत नहीं

ये भी पढ़ें :  पत्नी अपने पति को बिल्कुल भी नहीं बताती ये बातें, जिंदगी भर रखती हैं छुपाकर


आपने यह भी कहा कि आपकी पत्नी आप पर शक करती हैं। वह सोचती हैं कि आपका किसी के साथ अफेयर चल रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि आप उनकी जरूरतों को समझ नहीं पा रहे हैं। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगी कि सबसे पहले अपनी पत्नी के साथ अपनी चिंताओं के बारे में करें।

उन्हें इस बात का भरोसा दिलाएं कि आपका कोई अफेयर नहीं है। यही नहीं, आप चाहें तो इस बारे में मैरिज काउंसलर की मदद भी ले सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि आप जो निर्णय लेने जा रहे हैं, उसमें आप कभी भी अकेले शामिल नहीं हो सकते।