home page

My story : मेरी सहेली अपने पति को धोखा देकर दूसरे मर्दों के साथ बनाती है रिलेशन

मेरी शादीशुदा जिंदगी में कोई समस्या नहीं है। लेकिन मुझे मेरे दोस्त की बहुत फ्रिक रहती है। उसका पति बहुत अच्छा है वो उसे प्यार करता है। मेरी दोस्त अपने पति को धोखा दे रही है। 

 | 
My story : मेरी सहेली अपने पति को धोखा देकर दूसरे मर्दों के साथ बनाती है रिलेशन

HR Breaking Nerws (ब्यूरो)। मैं एक विवाहित महिला हूं। मैं अपने पति के साथ बहुत खुश हूं। मेरी शादीशुदा जिंदगी में भी कोई परेशानी नहीं है। लेकिन अपनी दोस्त के अजीब रवैये से परेशान ही चुकी हूं। दरअसल, मेरी बेस्टफ्रेंड अपने पति को धोखा दे रही है। उसने मुझे अपने पति को धोखा देने के बारे में सब कुछ बताया है। उसकी इस बात सुनकर मैं पूरी तरह हैरान रह गई हूं। जब उसने मुझे अपने अफेयर के बताया तो मुझे समझ नहीं आया कि इस पर कैसे प्रतिक्रिया दूं।


ऐसा इसलिए क्योंकि उसका पति एक बहुत अच्छा इंसान है। वह उससे बहुत प्यार करता है। लेकिन मेरी दोस्त उसकी बिल्कुल भी कद्र नहीं करती। अपने नाजायज रिश्ते के बारे में बताते हुए उसे जरा भी पछतावा नहीं था। वह मुझे बहुत खुश लग रही थी। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं उसकी इस बात पर कैसे रिएक्ट करूं? 

ये भी पढ़ें : affair : मैं पति से आ चुकी थी तंग, मेरे योगा ट्रेनर ने बुझाई मेरी प्यास

एक्सपर्ट का जवाब

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध मनोवैज्ञानिक डॉक्टर इशिता मुखर्जी कहती हैं कि आज के समय में अधिकांश रिश्ते सुरक्षित नहीं हैं। अपने साथी को धोखा देना कोई नया नहीं है। हर दूसरा इंसान अपने रिश्ते को बचाने की जगह उससे बाहर निकलने की कोशिश में लगा हुआ है। आपकी दोस्त के साथ भी बिल्कुल ऐसा ही है।

पति के होते हुए भी वह एक गैर मर्द के साथ संबंध बना रही हैं, जोकि बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। हालांकि, उन्होंने अपने रिश्ते के बारे में केवल आपको ही बताया है, तो ऐसे में मैं यही कहूंगी कि सबसे पहले तो उनकी अंतरंगता का सम्मान करें। इस बात को किसी के साथ भी साझा न करें। 


अपनी दोस्त से बात करें

जैसा कि आपने कहा कि आप अपनी दोस्त के अफेयर को जानकर बिल्कुल भी खुश नहीं हैं, तो ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगी कि सबसे पहले अपनी फ्रेंड से बात करें। उन्हें बताएं कि आप अपनी दोस्ती की सीमाओं का सम्मान करती हैं, लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप उनके गलत काम में भी उनका साथ दें।

उन्हें इस बात का भी एहसास कराएं कि अब उनकी शादी हो चुकी है। इस रिश्ते को निभाना उनके पति के साथ-साथ उनकी भी जिम्मेदारी है। ऐसे में अगर वह कोई भी गलत कदम उठाती हैं, तो इससे न केवल उनकी बदनामी होगी बल्कि दोनों परिवारों का नाम भी खराब हो जाएगा। 


आखिरी फैसला उन्हीं का होगा

मैं इस बात को अच्छे से जानती हूं कि आप अपनी दोस्त का बुरा नहीं चाहती हैं, लेकिन आपको भी यह ध्यान रखना पड़ेगा कि आप उनकी सलाहकार नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ मुद्दे ऐसे होते हैं, जिनमें आप चाहकर भी कुछ नहीं कर सकते हैं। आप उनके साथ आक्रमक नहीं हो सकतीं।

ये भी पढ़ें : My story : मेरा पति मुझमे नहीं लेता है दिलचस्पी, मैं करने लगी हूं अकेला महसूस

यह पूरी तरह उन्हीं का फैसला होगा कि उन्हें अपना रिश्ता जारी रखना है या नहीं। निष्पक्ष दृष्टिकोण न रखते हुए आप यह भी जानने की कोशिश करें कि उनके रिश्ते में ऐसी क्या कमी आ गई, जिसकी वजह से उनका मन दूसरे मर्दों की तरफ आकर्षित हो गया। यही नहीं, आप उन्हें यह भी बताएं कि वह चाहें तो चीजें पहले की तरह ठीक हो सकती हैं।