home page

My story : मेरा पति दूसरी महिला के साथ कर रहा था ये काम, मैंने रंगे हाथों पकड़ा

शादीशुदा लाइफ में परेशानिया तो आती ही हैं। लेकिन मेरी जिंदगी में तो कुछ ज्यादा ही है। मेरी शादी को काफी समय हो चुका है। हमारा रिश्ता कुछ ठिक नहीं चल रहा है। मुझे पता चला है कि मेरे पति का किसी दूसरी महिला के साथ अफेयर चल रहा है।

 | 
My story :  मेरा पति दूसरी महिला के साथ कर रहा था ये काम, मैंने रंगे हाथों पकड़ा

HR Breaking News (ब्यूरो)। मैं एक शादीशुदा महिला हूं। मैंने अपने पति से अरेंज मैरिज की थी। हमारी शादी को 12 साल हो चुके हैं। हमारी एक बेटी भी है। हमारे वैवाहिक जीवन में अभी तक किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन पिछले दो-तीन साल से सब कुछ खराब होता जा रहा है। मैं आपसे छिपाना नहीं चाहती, मेरे पति ने मुझे धोखा दिया है। उनका किसी के साथ रिलेशन चल रहा था, जिसमें उन दोनों के बीच नाजायज संबंध भी बन गए थे। इस बारे में जब मुझे पता चला, तो हमारे बीच काफी ज्यादा झगड़ा भी हुआ।

ये भी पढ़ें : Meri Kahani : 10 साल से वो मेरे ले रहा था मजे, फिर उसने...


हालांकि, उन्होंने अपनी गलती मान ली और मुझसे माफी भी मांगी। उन्होंने मुझे यकीन दिलाया कि आगे ऐसा कुछ भी नहीं होगा। ऐसे में मैंने भी उन्हें माफ कर दिया। लेकिन इस घटना के बाद से हमारे बीच कोई रिश्ता नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि हम दोनों ही अलग-अलग कमरों में सोते हैं। दरअसल, मेरे पति ने मुझसे कहा कि उनके ऑफिस में कुछ प्रॉब्लम चल रही है, जिसकी वजह से उन्हें रात में नींद नहीं आती है। शुरूआत में मैनें उनकी बात पर यकीन कर लिया, लेकिन जब इस बात को सालभर बीत गया, तो मुझे कुछ सही नहीं लगा।

इसका एक कारण यह भी है कि मेरे पति न तो मुझे प्यार करते हैं और न ही वह मुझसे किसी तरह की कोई बात करते हैं। मैं उनसे जब भी बात करने की कोशिश करती हूं, तो वह मुझसे लड़ने लगते हैं। वह बात-बात पर मुझसे कहते हैं कि तुम्हें समझ नहीं आ रहा। मुझे छोड़ दो। मुझसे दूर रहो। देख लो क्या करना है? मुझे शक है कि वह अभी भी किसी के साथ रिश्ते में हैं। इस सबका असर हमारी बेटी पर भी पड़ रहा है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए? 


एक्सपर्ट का जवाब

प्रिडिक्शन फॉर सक्सेस के संस्थापक और रिलेशनशिप कोच विशाल भारद्वाज कहते हैं कि जब भी कोई शादीशुदा रिश्ता कठिन समय से गुजरता है, तो लाजमी सा है कि वह अपने पीछे बहुत गहरे निशान छोड़ जाता है। यूं तो इंसान एक-दूसरे को तुरंत माफ कर देता है, लेकिन उन दोनों के बीच की कड़वाहट और दरार को भरने में कभी-कभी बहुत समय लग जाता है।

जैसा कि आपने कहा कि आपके पति किसी के साथ रिलेशन में थे। ऐसे में मैं कहूंगा कि शारीरिक रिश्ते सिर्फ शारीरिक ही हो, तो उन्हें भुलना आसान हो जाता है। लेकिन जब इस रिश्ते में इंसान अपने जज्बतों को भी मिला देता है, तो उन्हें भुलाना मुश्किल होता है। शायद आपके पति के साथ भी ऐसा ही है।


पति से बात करें


आपकी सभी बातें सुनने के बाद मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आप अपने पति से बात करें। उनके इस व्यवहार का कारण जानें। उनसे पूछें कि वह आपके साथ ऐसा क्यों कर रहे हैं? हां, इस दौरान एक बात का ध्यान रखें कि आपको पहले से पता होना चाहिए कि आपको उनसे क्या कहना है? ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप बात करते समय उनके पास्ट रिलेशन को लाती हैं, तो बहुत ज्यादा संभावना है कि समाधान की जगह ब्लेम गेम स्टार्ट हो जाए।

यही नहीं, आप बात करने के लिए एक अच्छे टाइम का इंतजार कर सकती हैं। आप अपने पति से उस समय बात कर सकती हैं, जब वह अच्छे मूड में हों। आप चाहें तो परिवार के साथ एक छोटी सी ट्रिप भी प्लान कर सकती हैं, जहां आप दोनों अच्छा समय बिता सकें।

पति की गलती माफ करें

ये भी पढ़ें : Ajab-Gajab : यहां की महिलाएं हैं सबसे खूबसुरत, 60 साल की उम्र में भी बनती हैं मां, जानिये क्या है इसका कारण

हो सकता है कि आपके पति बेशक उस महिला से शारीरिक तौर पर अलग हो गए हो, लेकिन जज्बती रूप से उन्हें अभी भी किसी की जरूरत हो। ऐसे में अगर आप उनकी मदद करेंगी, तो उन्हें न केवल अच्छा महसूस होगा बल्कि इससे आपका रिश्ता भी मजबूत होगा। यह आपके पति को एहसास दिलाएगा कि इस रिश्ते की और उनकी आपको कितनी कद्र करती हैं।

इस दौरान यह भी हो सकता है कि आपको कुछ ऐसी बातें पता चले, जो शायद आपके पति आपको कभी नहीं कह पाएंगे। लेकिन इस दौरान धैर्य से काम लें। अपने पति की गलती को माफ करें और इस रिश्ते में सम्मान के साथ आगे बढ़ें।