home page

मेरी कहानी: मेरी पत्नी दूसरी महिलाओं के साथ मुझसे करवाना चाहती है ये काम, समझ नहीं आ रहा मैं क्या करूं

शादी के बाद हर पत्नी ये चाहती है की उसका पति किसी दूसरी महिला को न देखे वो सिर्फ उसकी ही तारीफ करे। हमेशा उसका ख्याल रखे, लेकिन ये कहानी सुनने के बाद आप यकिन नहीं करोगे की ऐसा भी हो सकता है। इस कहानी में महिला अपने पति से दूसरी महिलाओं के साथ ये काम करवाना चाहती है. 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : मैं पुणे का रहने वाला एक 30 वर्षीय व्यक्ति हूं। मैं अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता हूं। हालांकि, मेरी परेशानी यह है कि जब वह अपने मायके रहने गई थी, तो मुझे अपने आसपास की महिलाओं से एक अजीब अनुरोध मिला। उन्होंने मुझसे कहा कि वह मेरे साथ संबंध बनाना चाहती हैं। उनकी बातों को सुनकर मैं काफी हैरान रह गया। ऐसे में जब मेरी पत्नी वापिस आई, तो मैंने उसके साथ भी यह सभी बातें शेयर कीं, तो वह चौंकने या नाराज होने के बजाए बहुत खुश लग रही थी।

ये भी पढ़ें : मैं मेरे पुराने दोस्त से होटल में गई मिलने, पति को हुआ शक


उसने मुझसे कहा कि आज के समय में ऐसी चीजें बहुत आम है। वह अपने दोस्तों के साथ हमारी सेक्स लाइफ पर चर्चा करती है, जिसकी वजह से उन्होंने मेरे सामने यह प्रस्ताव रखा था। अगर मैं दूसरी महिलाओं के साथ सेक्स करता हूं, तो उसे कोई दिक्कत नहीं होगी। हालांकि, पहले मुझे लगा कि मेरी पत्नी के किसी अन्य पुरुष के साथ शारीरिक संबंध हैं, जिसकी वजह से वह मेरे से ऐसा करने की कल्पना कर रही है। लेकिन मुझे उसके व्यवहार में ऐसा कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला।


अब मेरी हालत यह हो गई है कि दूसरी महिलाएं लगातार मुझे फोन-मैसेज कर रही हैं। मैं अपनी पत्नी के व्यवहार से बहुत परेशान हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि कोई भी पत्नी अपने पति के किसी दूसरी महिला के साथ संबंध कैसे बर्दाश्त कर सकती है। क्या वह बीमार है? मुझे अपने रिश्ते को बचाने के लिए क्या करना चाहिए? 


एक्सपर्ट का जवाब


फोर्टिस हेल्थकेयर में मानसिक स्वास्थ्य काउंलसर एंड रिलेशनशिप एक्सपर्ट कामना छिब्बर कहती हैं कि हर इंसान के जीवन को लेकर अलग-अलग विचार हो सकते हैं। कभी-कभार हमें जो गलता लगता है। वह जरूरी नहीं कि सामने वाले के लिए भी गलत हो। हां, वो बात अलग है कि विचारों का खुलापन बहुत बार हमारे आपसी रिश्तों को बर्बाद कर देता है।

आपकी पत्नी आपके सामने जो इच्छा रख रही हैं, वह न केवल गलत है बल्कि आगे जाकर इसके परिणाम भी भयानक हो सकते हैं। ऐसे में सबसे पहले आपको अपनी पत्नी से बात करनी होगी। उन्हें समझना होगा कि वह आपसे क्या चाहती हैं।

अपने विचारों पर अड़े रहें


अगर आप वाकई में इस तरह की परेशानी से बचना चाहते हैं, तो अपनी पत्नी से खुलकर बात करें। उन्हें समझाएं कि दूसरों के साथ अपनी निजी जिंदगी साझा करना कितना गलत है। जहां तक आपकी बात है, तो आप महिलाओं से एकदम दूर रहे हैं। आपका लगातार यह व्यवहार देख उन्हें समझ आ जाएगा कि आप अपनी पत्नी के अलावा किसी में भी इंटरेस्ट नहीं हैं।

जब आप बार-बार ऐसा करेंगे, तो उन्हें संदेश जाएगा कि आप ऐसे किसी भी विकल्प पर विचार करने वाले नहीं हैं। वह न आपके पास आना बंद कर देंगी बल्कि आप असहज भी महसूस नहीं करेंगे।

पत्नी के साथ बढ़ाएं अतरंगता

ये भी पढ़ें :  पत्नी-पति से हमेशा इन 3 बातों को रखती है राज, नहीं लगने देती है भनक


अपने रिश्ते को बेहतर करने के लिए आपको पहले से ज्यादा अपनी पत्नी पर ध्यान देना होगा। आपको इस बात का भी पता लगाना होगा कि आप दोनों के बीच परेशानी कहां आ रही है। यही नहीं, अपनी पत्नी के साथ न केवल क्वालिटी टाइम बिताएं बल्कि अपनी शादीशुदा जिंदगी पर भी ध्यान दें ताकि उन्हें भी आपसे प्यार हो। आपके रिलेशन में कहीं न कहीं प्यार की कमी है, जो आपकी पत्नी को ऐसा करने पर मजबूर कर रहा है।