home page

Relationship : ये संकेत बताते हैं कि महिला आना चाहती है आपके पास

अगर आप किसी महिला से प्यार करते हैं लेकिन वो आपकी ओर इशारे करती है ओर आप उन इशारों को समझ नहीं पा रहे है। तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनके जरिए ये पता कर सकते हैं कि महिला अपने करीब आना चाहती है या नहीं आना चाहती है। 

 | 
Relationship : ये संकेत बताते हैं कि महिला आना चाहती है आपके पास

HR Breaking News (ब्यूरो) : क्या आप किसी स्त्री या पुरुष को देखकर यह जान सकते हैं कि वह स्त्री या पुरुष एक दूसरे से शारीरिक संबंध बनाने को इच्छुक है, नहीं न...लेकिन शोधकर्ताओं ने स्‍त्री-पुरुष की भाव-भंगिमाओं को लेकर कुछ ठोस निष्‍कर्ष निकाले हैं, जिसके द्वारा आप यह जान सकते हैं कि वह स्त्री व पुरुष शारीरिक संबंध करने के इच्छुक है। मर्दों के इशारे अध्ययन के अनुसार उसकी बॉडी लैंग्‍वेज से एकदम साफ जाहिर हो जाता है कि पुरुष शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा रखता है। 

ये भी पढ़ें : दिन में ये काम करने से महिलाओं को मिलती है भरपूर संतुष्टि


शोधकर्ताओं ने कुछ इशारे बताये हैं जो इस प्रकार है- प्‍यार के आगोश में पड़ने वाले व्‍यक्ति के चेहरे के उस हिस्‍से में कसावट आ जाती है, जो आमतौर पर थोड़ा फूला होता है। कामातुर पुरुषों का जहाँ एक ओर सीना थोड़ा बाहर की ओर निकल जाता है वहीँ, दूसरी ओर उस व्यक्ति का पेट थोड़ा अंदर की ओर धंस जाता है। 

शारीरिक संबंध करने के इच्छुक पुरुषों के होठ और गाल समेत पूरे चेहरे की लालिमा बढ़ जाती है, क्‍योंकि उन भागों में रक्‍त का प्रवाह तेज हो जाता है। महिलाओं के इशारे वहीँ अगर हम कामातुर स्त्रियों की बात करें तो स्‍त्री पुरुष को पाने के लिए अनायास ही कुछ प्रयास करती है, जैसे कि प्यार पाने की आतुर महिलाएं अपने बालों को छूती है और अपने कपड़ों पर भी हाथ फेरती है।

ये भी पढ़ें : लड़कियों और महिलाओं को ऐसे मर्दों के साथ संबंध बनाना लगता है अच्छा

इसके आलावा माथे को झटककर अपने बाल पीछे की ओर कर लेती है। स्त्रियां झुकी हुई पलकों से पुरुष को निहारती हैं और कुछ देरे पर निगाहें टिकाए रहती हैं। महिलाओं के पिछले हिस्‍से में पहले की तुलना में थोड़ा और उभार आ जाता है।