home page

Relationship Tips: इन संकेतों से पता करें की आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है या आपके बैंक बैलेंस से

अगर आपके पास अच्छा बैंक बैलेंस है ओर आप किसी लड़की के साथ रिलेशनशिप में है आप उस लड़की से शादी करने की सोच रहे हैं। तो कुछ बातें हैं जो शादी से पहले जान लेनी चाहिए नहीं तो आपको बाद में पछतावा होगा. आइए नीचे खबर में जानते हैं वो कौन सी बातें हैं जो शादी से पहले जान लेनी चाहिए. 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : इस बात में कोई दोराय नहीं है कि लाइफ में जब भी आपको प्यार होता है, तो आप उस शख्स पर सबसे ज्यादा भरोसा करने लगते हैं। प्यार होता ही इस तरह का एहसास है जिसमें आपको सबकुछ अच्छा लगने लगता है। हालांकि कई बार जिस व्यक्ति के साथ आप अपने जीवन की शुरुआत करने जा रहे होते हैं, उसकी आपके बैंक बैलेंस पर भी नजर हो सकती है। ऐसा जरूरी नहीं कि उसे आपसे वाकई में प्यार हो। जहां प्यार होता है वहां कोई स्वार्थ नहीं होता, लेकिन अगर आपके रिलेशनशिप में घूम-फिरकर पैसा आता है, तो आपको थोड़ा सतर्क होने की जरूरत है। आपको इस बारे में जानने की जरूरत है कि कहीं आपका पार्टनर अपने फायदे के लिए तो आपसे जुड़ा हुआ नहीं है। 


​हमेशा आपसे पैसे लेना

ये भी पढ़ें : मैं मेरे पुराने दोस्त से होटल में गई मिलने, पति को हुआ शक


पार्टनर को कभी जरूरत पड़ने पर पैसे देना और हर बार देने में फर्क होता है। हालांकि मुश्किल वक्त में पार्टनर को सपोर्ट करने और हर बार किसी कारण उन्हें पैसे देने में फर्क है। अगर आपका साथी हमेशा आपसे किसी न किसी बहाने से पैसे मांगता है और इसका सिलसिला अब तक खत्म नहीं हुआ है तो यकीन मानिए कि ऐसे रिश्ते की नींव स्वार्थ पर टिकी हुई है। आपको ऐसे शख्स से शादी नहीं करनी चाहिए।

​जब आप ज्यादा कमाते हैं


अगर आप किसी बड़े घर से ताल्लुक रखते हैं या आपकी सैलरी पार्टनर से काफी ज्यादा है, तब आपको इस पर ध्यान देने की जरूरत होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि तब संभावना ज्यादा रहती है कि उन्हें आपके पैसों से मतलब हो। कई बार ऐसे ही किसी शख्स को आप अपने दिल के करीब पाते हैं। लेकिन वक्त बीतने के साथ आपको एहसास होता है कि ये शख्स आपके प्यार के लायक नहीं है और वो सिर्फ आपके पैसों से मतलब रखता है।

महंगे गिफ्ट्स देकर जीतता हो आपका दिल


जब आपको कोई अच्छा लगता है तो बेशक आप उसका दिल जीतने के लिए कई तोहफे भी खरीदते हैं, लेकिन उसकी एक सीमा होती है। अगर कोई आपको मनाने के लिए हर बार महंगे तोहफे देता है, तो थोड़ा सोचिए। ऐसा इसलिए क्योंकि सामने वाले ने आपकी कमजोरी भांप ली होती है लेकिन वह प्यार के कारण आपसे नहीं जुड़ा होता है। अगर कोई गलत बात होगी, तो पार्टनर आपसे लड़ सकता है। मगर जब वह इससे बचकर सिर्फ आपकी हां में हां मिलाए, तो आपको ऐसे शख्स से शादी करने से पहले सोचना चाहिए।

​आपके बैंक बैलेंस पर नजर रखता हो

ये भी पढ़ें :  जैसे ही मैं बेड पर आई पीछे से देवर ने आकर किया ये काम


अगर आपका पार्टनर आपसे बार-बार आपके बैंक बैलेंस के बारे में पूछता है, तो जरूर कुछ तो गड़बड़ है। आपका साथी पैसों को लेकर आपसे बातचीत करता है, उसमें कोई दिक्कत वाली बात नहीं है। लेकिन अगर वह हर महीने आपसे सेविंग्स के बारे में पूछता है, तो इसका मतलब उनकी आपके पैसों पर नजर है। ऐसे में सर्तक रहें और अपना पासवर्ड सीक्रेट रखें। ऐसे शख्स से शादी करना आपके लिए खतरे से खाली नहीं।