home page

Relationship in bed : इस समय महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने पर होती हैं संतुष्ट

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि महिलाएं के साथ किस समय शारीरिक संबंध बनाना चाहिए इस समय महिलाओं के साथ बनाए गए संबंध से वो संतुष्ट होती हैं। इस समय महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाने से वो अच्छा फील करती है। 

 | 
Relationship in bed : इस समय महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने पर होती हैं संतुष्ट

HR Breaking News (ब्यूरो) : शारीरिक संबंध को लेकर लोगों के मन में बहुत से सवाल होते हैं. कई बार उन्हें यह समझ नहीं आता है कि पीरियड्स में शारीरिक संबंध करना चाहिए या नहीं? या पीरियड्स में शारीरिक संबंध से नुकसान मेल या फीमेल किसे ज्यादा नुकसान होता है. कुछ लोगों को लगता है कि पीरियड में शारीरिक संबंध से केवल महिलाओं को ही इंफेक्शन (Infection Risk In Period) का खतरा होता है, मेल इससे प्रभावित नहीं होते. बहुत सी महिलाओं को भी ये बात पता नहीं होगी कि अगर वह पीरियड्स में शारीरिक संबंध बनाते हैं तो उनके चरम सुख पाने की संभावना ज्यादा होगी और उन्हें क्रैम्स भी कम होंगे।

तो चलिए आपको आज पीरियड में शारीरिक संबंध बनाने के फायदे से लेकर इसके नुकसान और सेफ शारीरिक संबंध से जुड़ी सारी जानकारी दें. इससे आपको  शारीरिक संबंध को लेकर कोई गलत या अधूरी जानकारी नहीं रहेगी।

ये भी पढ़ें : लड़कियों और महिलाओं को ऐसे मर्दों के साथ संबंध बनाना लगता है अच्छा


पीरियड्स में शारीरिक संबंध से खतरा है या नहीं


सबसे पहले यह जान लें कि पीरियड में शारीरिक संबंध बनाना चाहिए या नहीं और इससे इंफेक्शन का खतरा होता है या नहीं. पीरियड्स में शारीरिक संबंध बनाया जा सकता है लेकिन अगर सेफ शारीरिक संबंध न किया जाए तो इंफेक्शन का खतरा भी होता है. सेफ शारीरिक संबंध से महिला या पुरुष दोनों ही शारीरिक संबंध का आनंद उठा सकते हैं और ये नुकसानदायक नहीं होगा।

महिलाएं होती है ज्यादा संतुष्ट


यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफ़ोर्निया की स्त्री रोग विशेषज्ञ रिचेल न्यूमान के अनुसार पीरियड्स में शारीरिक संबंध करना महिलाओं को ज्यादा सुखद लगता है. पीरियड्स में शारीरिक संबंध बनाने से शरीर से ऑक्सिटॉक्सिन निकलता है और ये हॉर्मोन प्रसव के दौरान भी निकलता है. इस हार्मोन के निकलने से पीरियड्स के दौरान होने वाले पेन कम होते हैं. वहीं कई रिसर्च रिपोर्ट भी बताती है कि इससे महिलाओं को अतिरिक्त ऑर्गेज़्म, यौन सुख ज्यादा मिलता है. पीरियड्स में शारीरिक संबंध करने से उन्हें क्रैम्स कम होता है और वे रिलेक्स महसूस करती हैं।

क्या पीरियड्स में शारीरिक संबंध से पुरुषों को इंफेक्शन का डर है?


पीरियड्स के दौरान अगर सावधानी न बरती जाए तो महिलाओं को ही नहीं, पुरूषों को भी सामान्य रूप से इंफेक्शन का खतरा होता है. पीरियड के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से महिला और पुरुष दोनों को एसटीआई होने का डर रहता है, लेकिन तभी जब वह बिना किसी प्रोटेक्शन के शारीरिक संबंध करते हैं।


पीरियड के दौरान महिलाओं की सर्विक्स ज्यादा ओपन होती है और वजाइना का पीएच बैलेंस भी बैलेंस नहीं होता है इससे उनको बैक्टीरियल और वायरल इंफेक्शन का ज्यादा होता है और उनके इस इस इंफेक्शन से पुरूषों को भी खतरा रहता है।

पीरियड्स में सेफ शारीरिक संबंध का तरीका जानें


पीरियड्स में फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए हमेशा कांडोम का यूज करें. इसके अलावा डेंटल डैंम्स यूज करें और महिलाएं भी फीमेल कांडोम यूज करें. प्रोटेक्शन लेकर सेक्स को पीरियड्स में एंजॉय किया जा सकता है। 

शारीरिक संबंध के बाद दिखे ये लक्षण तो ये STI का है लक्षण क्या-क्या हैं?

प्राइवेट पार्ट में दुर्गंध
लगातार खुजली
पेनफुल फिजिकल रिलेशन
चकत्ते (Rashes)
गांठ, घाव या अल्सर
यूरिन के दौरान दर्द
असामान्य ब्लीडिंग

 

ये भी पढ़ें : महिलाएं कर रही हों ये काम तो पुरुषों को हटा लेनी चाहिए निगाहें

(नोट-हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)