home page

Salary Gift : इस कंपनी के कर्मचारियों को घर बैठे मिलेगी एक साल की सैलरी

क्या आपने कभी सुना है कि घर बैठ-बैठे पूरे साल की सैलरी मिलती हो। ये बात बिल्कुल सही है। एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए  खास तोहफा दिया है। जानिए कंपनी ने अपने कर्मचारियों को क्या तोहफा दिया।
 | 
Salary Gift : इस कंपनी के कर्मचारियों को घर बैठे मिलेगी एक साल की सैलरी

HR Breaking News : नई दिल्ली : नौकरी करने वाले लोगों के सबसे समस्या की बात छूटी लेना होता है। कई बार तो छूटी न मिलने की वजह से घर में चल रहे फक्शन तक छूट जाते हैं। 
कंपनयीयों में बॉस से छोटी लेना मानों ब्रम्हा से वरदान लेने के बराबर रहता है। ऐसे में एक कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए छुटियाँ से संबंधित एक नया पॉलिसी लेकर आई है। इस कंपनी के तहत कर्मचारियों को भरपूर छूटी मिलेगा, वो भी बिना पैसा काटे।


ये खबर भी पढ़ें : इस सरकारी योजना में महिलायों को मिलेगी फ्री सिलाई मशीन, ऐसे करें आवेदन 


कर्मचारियों को मिलेगा साल भर की छुट्टी 


दरसअल ये मीशो (Meesho) नाम की कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए एक ऐसा पॉलिसी बनाया है। जिसके तहत कर्मचारियों को पूरे 365 दिन यानी एक साल की छूटी मिलेगी। और इसकी खास बात यह है कियह पूरी तरह पेड लीव होगा।

ये खबर भी पढ़ें : Sarkari karmchari : सरकारी कर्मचारियों को झटका! सरकार करेगी खर्चे में कटौती 

क्या है MeeCARE पॉलिसी


Meesho ने अपने कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए एक पॉलिसी लॉन्च की है। इस पॉलिसी का नाम MeeCARE है। इस के तहत एम्प्लोयी 365 दिन यानी साल भर के लिए पेड लीव ले सकता है। बतादें कि ये छुट्टियां मेडिकल के साथ-साथ नॉन मेडिकल कारणों से भी सकते हैं। इससे कर्मचारियों को एक लंबी छूटी मिलेगी।

पॉलिसी की खास बातें


यदि कर्मचारी खुद बीमार है और छूटी पर है तो उसे कंपनी की ओर से पूरा सैलरी सिया जाएगा।
अगर परिवार के किसी भी मेंबर की बीमार होने पर छूटी लेते हैं तो उन कर्मचारियों को 3 महीने लिए 25 फॉसडी मुआवजा देने की प्रावधान किया गया है।
छूटी के दौरान भविष्य निधि, बीमा आदि जैसे अनेक लाभ मिलेंगे।
वहीं गैर-चिकित्सीय प्रयोजनों के लिए अवकाश लेने पर कोई वेतन देय नहीं होगा।