home page

State Govt Employees : कर्मचारियों के DA और DR में बढ़ोतरी, प्रमोशन का भी शेड्यूल तैयारी

सरकार ने कर्मचारियों के लिए डीए को मंजूरी दे दी है। सरकार की ओर से कहा गया है कि यह बढ़ोतरी जल्द ही लागू होगी। हालांकि अभी राज्य सरकार ने पहली किस्त को ही मंजूरी दी है। इसके साथ ही ट्रांसफर और प्रमोशन को लेकर भी शेड्यूल तय किया गया है।

 | 
State Govt Employees : कर्मचारियों के DA और DR में बढ़ोतरी, प्रमोशन का भी शेड्यूल तैयारी

HR Breaking News, Digital Desk- तेलंगाना सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) की एक किस्त को मंजूरी दे दी है। राज्य सरकार ने शासनादेश जारी कर 2.73 फीसदी डीए स्वीकृत किया है। जिसके बाद अब तेलंगाना में डीए अब मूल वेतन का 17.29 प्रतिशत से बढ़कर 20.02 प्रतिशत हो जाएगा।

इस बढ़ोतरी से 4.40 लाख कर्मचारियों और 2.88 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा। इस बात की घोषणा वित्त मंत्री टी. हरीश राव ने की। राज्य सरकार के इस फैसले के बाद माना जा रहा है कि यह आने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए किया गया है।

8 किस्तों में जमा होगा पैसा-


वित्तमंत्री टी. हरीश राव ने कहा कि बढ़ोतरी 1 जुलाई, 2021 से लागू होगी। जुलाई 2021 से दिसंबर 2022 तक का डीए बकाया आठ किस्तों में कर्मचारियों के जीपीएफ खातों में जमा किया जाएगा।

राज्य सरकार ने एक और कदम उठाते हुए कर्मचारियों के तबादलों और पदोन्नति का शेड्यूल भी जारी किया। प्रक्रिया 27 जनवरी से शुरू होगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 28 जनवरी से 30 जनवरी तक स्वीकार किए जाएंगे। प्रक्रिया 4 मार्च को पूरी होगी। कर्मचारी 5 से 19 मार्च तक अपील दायर कर सकते हैं।