home page

Vastu Tips: घर में इन जगहों पर भूलकर भी न लगाएं शीशा, बर्बादी का बनता है कारण

अगर आपके घर में भी लगा शीशा लगा है तो ये खबर आपके लिए खास है क्या आप जानते हैं की अगर घर में शीशा गलत जगह लगा हो तो घर में तंगी ओर परिवार के लिए बड़ी समस्या लेकर आता है आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं.

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : सुबह घर से तैयार होकर निकलते हुए अगर शीशा ना देखो तो अन्दर कुछ बेचैनी सी रहती है. ऐसा लगता है कि कुछ छूट सा गया हैं लेकिन क्या आप ये बात जानते हैं कि घर में लगा शीशा आपको कई तरीके से प्रभावित करता है. घर में लगा शीशा सिर्फ सजने-संवरने का साधन ही नहीं है, बल्कि वास्तु शास्त्र के मुताबिक शीशा घर की सुख-शान्ति पर भी बड़ा असर डालता है. शीशे का सही जगह पर नहीं होना वास्तु दोष का कारण बन सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की सही दिशा में लगा शीशा खुशियों के रास्ते खोलता है. जानिए, वास्तु शास्त्र के जानकार शीशे और उसके इस्तेमाल को लेकर क्या कहते है?

ये भी पढ़ें : इन कामों को करने की वजह से महिलाओं जल्दी हो जाती हैं बूढ़ी

ऐसी रखें, शीशे की दिशा 

शीशे को घर में पूर्व और उत्तर दिशा में लगाने से घर में मां लक्ष्मी के आने के रास्ते बनते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में लगा शीशा समाज में घर के सदस्यों का मान-सम्मान भी तेजी से बढ़ाता है और इससे परिवार सुख-शान्ति का प्रसार होता है।

टूटे शीशे को दिखाएं बाहर का रास्ता

ये भी पढ़ें : पुरुषों की इन 5 चीजों से महिलाएं हो जाती हैं संतुष्ट

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में यदि टूटा हुआ शीशा है तो उसे तुरंत घर के बाहर कर देना चाहिए. वरना घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है. इसके साथ ही यह घर में कलह और दुख का बड़ा कारण भी बनता है. चटका हुआ शीशा भी अशुभ संकेत देता है. अगर घर में ऐसा कोई शीशा है तो उसे अभी बदल दें, वरना घर पर बड़ा आर्थिक संकट आ सकता है।


कैसा हो शीशे का आकार

ये भी पढ़ें : आज ही सुधार लें ये 5 आदतें, नहीं तो जीवन हो जाएगा बर्बाद

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में जब भी शीशा लगाएं तो इस बात का ध्यान रखें कि आपको चौकोर शीशा लेना है और जो भी शीशा घर में लगाए वो साफ हो, उसमें आपकी छवि साफ नजर आए. ऐसे शीशे में चेहरा देखकर दिन की शुरुआत करने से दिन अच्छा गुजरता है।

(नोट-यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. HR Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)