home page

wife swapping case : पत्नी ने पति से कहा, एक रात के लिए चाहिए दूसरा पुरूष, इस कारण रखी डिमांड

wife swapping case :  कई बार रिश्तों में ऐसी समस्या आ जाती है कि आप चाहकर भी उसे ठीक नहीं कर पाते। पत्नी की डिमांड जायज है लेकिन ऐसे डिमांड रखना जिसे काई भी पति चाहकर भी पूरा न कर पाए ये बिल्कुल भी ठीक नहीं है। ऐसे ही इस व्यक्ति के साथ हुआ है। आईये जानते हैं इनकी पूरी कहानी

 | 
wife swapping case :  पत्नी ने पति से कहा, एक रात के लिए चाहिए दूसरा पुरूष

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  मैं 40 साल का एक विवाहित आदमी हूं। मेरी शादी को 10 साल हो चुके हैं। मेरी पत्नी का चुनाव मेरे माता-पिता ने किया था,  जिसकी वजह से ये पूरी तरह एक अरेंज मैरिज है। हालांकि, मेरी शादीशुदा जिंदगी में  तो कोई परेशानी नहीं है। लेकिन इसके बाद भी मेरी पत्नी हमारी मैरिड लाइफ में मसाला ऐड करने का सुझाव दे रही है। 

 

 

वो इस चीज में रखती है विश्वास

दरअसल, वो  एक रात के लिए अपना पार्टनर बदलना चाहती है। मैं मानता हूं कि वैवाहिक जीवन को हमेशा तरोताजा बनाए रखने के लिए कपल्स को बहुत सारी चीजें करनी पड़ती हैं। लेकिन पति की अदला-बदली या पत्नी की अदला-बदली सही नहीं है। ये एक ऐसी चीज है, जिसके बारे में मैंने केवल सुना है। मैं नहीं जानता इसे कैसे किया जाता है। सच बताऊं तो मुझे ये सब भयावह लगता है। मुझे नहीं पता कि इस बारे में किससे सलाह लेनी है। 

ये भी देखें : लड़की ने अपनी से दोगुनी उम्र के व्यक्ति से बनाए रिश्ते, अब हुई ये समस्या

ये बहुत अजीब है कि मेरी पत्नी एक रात के लिए अपने साथी को बदलने का सोचती है। उसकी इन सब बातों ने मुझे हैरान कर दिया है। मैं आपसे छिपाना नहीं चाहता कि अब मुझे उसके इरादों पर भी शक होने लगा है। लेकिन वो कहती है कि ये हमारे रिश्ते को नया रखने के लिए है। मुझे समझ नहीं आ रहा है आखिर मैं क्या करूं ? 

ये भी देखें : लड़की ने अपनी से दोगुनी उम्र के व्यक्ति से बनाए रिश्ते, अब हुई ये समस्या

एक्सपर्ट की राय

सीनियर लाइफ कोच सुनील कुमार कहते हैं कि अपने साथी को साझा करना भारतीय समाज में एक गुनाह है। यह न केवल आपकी मानसिक स्थिति को प्रभावित करता है बल्कि इसके बाद पति-पत्नी का रिश्ता भी पहले जैसा नहीं रहता। ऐसे में मैं आपको ये सलाह दूंगा कि आपकी पत्नी ने आपके सामने जो प्रस्ताव रखा है, उसके लिए बिल्कुल भी जल्दबाजी न करें। इस बारे में अपनी भावनाओं को बहुत ही पारदर्शी रखें। ऐसा इसलिए क्योंकि अपनी सेक्स लाइफ को मसालेदार बनाने के बहुत तरीके हैं। लेकिन पति-पत्नी की अदला-बदली किसी भी सूरत में मान्य नहीं है। इससे आपके रिश्ते और ज्यादा खराब होते चले जाएंगे।

ये भी देखें : लड़की ने अपनी से दोगुनी उम्र के व्यक्ति से बनाए रिश्ते, अब हुई ये समस्या

गहराई को समझें

आपने बताया कि आपकी पत्नी ने आपसे कहा कि पार्टनर शेयरिंग आपके रिश्ते के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। ऐसे में मैं आपको बता दूं कि हम अभी भी ऐसे समाज में रह रहे हैं, जहां खुले तौर पर इन चीजों को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। अपने साथी के साथ अपनी भावनाओं को साझा करना वास्तव में एक बहुत ही साहसी कदम है, जो आप दोनों के रिश्ते की मजबूती के बारे में भी बताता है। लेकिन इसके बाद भी मैं यही कहूंगा कि इसके परिणामों के बारे में गहराई से सोचें।

रिश्ते की मजबूती पर दें ध्यान


आपकी सभी बातों को सुनने के बाद मेरी सलाह है कि आप सबसे पहले अपने रिश्ते की मजबूती पर ध्यान दें। ऐसा इसलिए क्योंकि मुझे कहीं न कहीं आप दोनों के बीच संबंधों की कमी साफ दिख रही है। ऐसे में अगर उन्होंने अपने मन की इच्छा आपके सामने रखी है, तो इसमें आपका निश्चित रूप से अपने साथी को दोष देना गलत होगा। 
ऐसा इसलिए क्योंकि वह आपको धोखा तो बिल्कुल नहीं दे रही हैं। ऐसे में सबसे पहले तो उन पर विश्वास करें और साथ ही अपनी पत्नी के साथ इमोशनल बॉन्ड स्थापित करने पर ज़ोर दें। इस तरीके से आपकी समस्या का समाधान हो सकता है।