home page

Young Girl Story : मेरे से दोगुनी उम्र का है मेरा पति, गलत तरीके से करता है ये काम, मुझे नहीं है बिल्कुल पसंद

Young Girl Story : अक्सर देखा जाता है और की पति की उम्र पत्नी से ज्यादा होती है। ऐसा ठीक भी है लेकिन अगर पति की उम्र दोगुनी हो तो आप क्या कहेंगे। स्वाभाविक है कि इस तरीके के रिश्ते में लड़की कंफर्टेबल फिल नहीं करेगी। ऐसा ही एक मामला महिला ने खुद बताया है। 

 | 
Young Girl Story : मेरे से दोगुनी उम्र का है मेरा पति, गलत तरीके से करता है ये काम, मुझे नहीं है बिल्कुल पसंद

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  मैं एक 22 साल की शादीशुदा महिला हूं। मेरा नाम आयुषि है।  मेरी शादी को चार महीने हो चुके हैं। लेकिन मेरी समस्या यह है कि मैं इस रिश्ते से बिल्कुल भी खुश नहीं हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरे पैरेंट्स ने जबरदस्ती मेरी शादी करा दी थी। मैं अपने पति को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती। मेरे पति एक कारोबारी हैं। उनके पास पैसा बहुत है और सिर्फ इसी वजह से मुझे मेरे घर वालों ने दवाब बनाकर मेरा रिश्ता इस शख्स के साथ कर दिया।

ये भी देखें  : Married Woman Affair : न चाहते हुए भी मेरा किराएदार लड़के की बाहों में जाना बना मजबूरी

मेरे साथ गलत तरीके से बनाए रिश्ते

मैं ऐसे व्यक्ति के साथ बिल्कुल भी रहना पसंद नहीं करती।  मुझे उनके साथ किसी तरह का संबंध बनाना भी अच्छा नहीं लगता। लेकिन वो मेरे साथ जबरदस्ती करते हैं। उन्होंने मेरे साथ गलत तरीका से भी रिश्ते बनाए है। लेकिन मैं कुछ नहीं कह पाई क्योंकि ये बात न मैं मेरे पेरेंट्स को बता सकती।  दरअसल, इस शादी को करने के लिए मेरे माता-पिता ने मुझे भावनात्मक रूप से काफी ब्लैकमेल किया था, जिसकी वजह से मुझे न चाहते हुए भी हां करनी पड़ी।

मैं अंदर से टूट चुकी हूं 

हम दोनों की उम्र में भी काफी अंतर है। मैं जहां 22 साल की हूं वहीं मेरे पति की उम्र 40  साल है। वह एक रूढ़िवादी परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिसकी वजह से भी मेरा उनके साथ रहना बहुत मुश्किल हो रहा है। मैं न केवल भावनात्मक रूप से खुद को टूटा हुआ महसूस करती हूं बल्कि मैंने जीवन जीने की इच्छा भी खो दी है। मुझे समझ नहीं आ रहा मैं क्या करूं? मैं उस इंसान के साथ रह रही हूं, जिससे मैं बिल्कुल भी प्यार नहीं करती या फिर मुझे तलाक ले लेना चाहिए।

ये भी देखें  : Married Woman Affair : न चाहते हुए भी मेरा किराएदार लड़के की बाहों में जाना बना मजबूरी

क्या कहते हैं एक्सपर्ट


इस मामले के बारे में मुंबई में रिलेशनशिप काउंसलर रचना अवत्रामणिकहती हैं कि मैं समझती हूं कि आप एक चुनौतीपूर्ण स्थिति में हैं। जैसा कि आपने बताया कि आपने जीने की इच्छा खो दी है। ऐसे में सबसे पहले मैं आपको यही सलाह दूंगी कि आप अपनी भावनाओं पर पूरी तरह से कंट्रोल रखें। क्योंकि इन सबसे बाहर निकलने के दूसरे रास्ते भी हैं। भले ही जमाना पहले से बहुत बदल गया हो, लेकिन कुछ संस्कृतियों में अभी भी माता-पिता अपने बच्चों को शादी करने के लिए मजबूर करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। 

वह न केवल भावनात्मक रूप से बच्चों पर प्रेशर बनाते हैं बल्कि इस दौरान वह सोचने-समझने की सिचुएशन में भी नहीं होते। आपके केस में भी बिल्कुल ऐसा ही है। आपके माता-पिता ने न केवल आपको ब्लैकमेल किया बल्कि आपकी शादी भी दोगुने उम्र के व्यक्ति से करा दी, जोकि पूरी तरह से गलत है।

आपके पास है ये राश्ता


जिस रिश्ते को आप निभा रही हैं, वह पूरी तरह आपकी इच्छा के विरुद्ध था। ऐसे में आप जब चाहें इस रिश्ते से बाहर निकल सकती हैं। आपको अपनी शादी तोड़ने का पूरा अधिकार है। हां, इस दौरान एक बात का ध्यान रखें कि इस कदम को उठाने से पहले आपको अपने परिवार के लोगों के समर्थन की जरूरत पड़ेगी। क्या आपका कोई दोस्त या परिवार का कोई सदस्य है, जो इस मामले में आपकी मदद कर सकता है?  

ये भी देखें  : Married Woman Affair : न चाहते हुए भी मेरा किराएदार लड़के की बाहों में जाना बना मजबूरी


हिम्मत से लेना होगा काम

जिस आदमी को आप पसंद नहीं करती, उसके साथ संबंध बनाना भी बहुत मुश्किल हो सकता है। मैं कल्पना कर सकती हूं कि आप हर दिन अपने जीवन में कितना संघर्ष कर रही होंगीं। आप चाहें तो इस विषय पर अपने नजदीकी किसी काउंसलर से भी बात कर सकती हैं। इस स्थिति से निपटना आसान नहीं होने वाला है। इसके लिए आपको मानसिक रूप से भी तैयार रहने की जरूरत है।  हां, उससे पहले आपको यह सोचना होगा कि आप अपने जीवन में क्या चाहती हैं। 


अगर आपका तलाक हो गया, तो उसके बाद आप क्या करेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस पूरे मामले में आपके माता-पिता आपका साथ नहीं देने वाले हैं। इसलिए, मैं यह सुझाव भी दूंगी कि आप कुछ भी कदम उठाने से पहले थोड़ा समय लें। अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ योजनाएं बनाएं। अपने माता-पिता से भी बात करने की कोशिश करें। तब कहीं जाकर कोई निर्णय पर पहुंचे।