home page

Affair : 21 साल की लड़की ने अपने से 10 साल बड़े व्यक्ति से बनाए संबंध, फिर मिला ये सिला

Affair :  प्यार में अक्सर लोग कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं। लेकिन किसी के साथ रिलेशन में आने से पहले उसका परखना भी जरूरी है। वरना ऐसी स्थिति आ जाती है जहां पछतावे के अलावा कुछ दिखाई नहीं देता। इस अवविवाहित लड़की के साथ भी ऐसा ही हुआ है। 

 | 
Affair : 21 साल की लड़की ने अपने से 10 साल बड़े व्यक्ति से बनाए संबंध, अब हुई समस्या

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  मैं एक अविवाहित महिला हूं। और मेरी उम्र 21 साल है।  कुछ ही दिनों पहले मेरी शादी पक्की हुई है। मेरा मंगेतर पेशे से डॉक्टर है। शुरूआत में तो उसकी बातों और उसके व्यवाहर से लगा कि मैं जैसा जीवन साथी चाहती थी वो वैसा ही था लेकिन उसने मेरे साथ ऐसा किया है कि मुझे समझ नहीं आ रहा मैं क्या करूं।

 

 

दरसअल मेरा रिश्ता एक जान पहचान वाले ने करवाया था और दोनों परिवारों की सहमति से ये रिश्ता हुआ। रिश्ता तय होने के बाद मेरी उससे बातचीत होने लगी। मैं उसके प्यार में पड़ गई थी। भले ही उसकी उम्र में से 10 साल ज्यादा थी लेकिन मुझे उसकी बातों ने उसका कायल कर दिया था। 

 

 

ये भी देखें : 35 साल की अमीर मालकिन ने 20 साल के माली से बनाए संबंध, अब खड़ी हुई बड़ी समस्या

 

 


हमारे बीच पहली बार बने रिश्ते

करीब 2 महीने बाद उसने मुझे मिलने के लिए कहा। हमने बहार मिलने की बजाए घर पर ही मिलने का प्लान बनाया। क्योंकि उस दिन मेरे घर वालों बाहर जाना था और घर पर मैं अकेली ही थी। वो मेरे घर आया। मैं उसके लिए कॉफी बनाकर लाई। उसने कॉफी का कप उठाकर साइड में रख दिया और मेरा हाथ पकड़कर मुझे अपनी गोद में बैठा लिया। मुझे पता था कि वो क्या चहता है लेकिन मैंने उसे मना नहीं किया क्योंकि वो मेरा होने वाला जीवनसाथी था। उसने मेरे साथ रोमांस शुरू कर दिया और संबंध बनाए। 

इसके महीने बाद हमारी सगाई हो गई। लेकिन जब से हमारी सगाई हुई है, उसके बाद उसका रवैया एकदम से बदल गया। अब वो मुझसे दूर रहने लगा है। वो मुझसे ज्यादा देर बात भी नहीं करता है। इस बारे में मैंने अपने पिता से भी बात की। मुझे परेशान होता देख वह व्यक्तिगत रूप से उससे मिलने भी गए। लेकिन इस दौरान उसने मेरे पिता को आश्वासन देते हुए कहा कि हमारे बीच सब कुछ ठीक है। लेकिन सच कहूं तो वह अभी भी मुझसे अच्छे से बात नहीं कर रहा है। 

ये भी देखें : 35 साल की अमीर मालकिन ने 20 साल के माली से बनाए संबंध, अब खड़ी हुई बड़ी समस्या

उसे मेरे साथ होने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उसके इस व्यवहार को लेकर जब मैंने उससे बात की, तो उसने कबूल करते हुए कहा कि उसे मैं बहुत ही मोटी हूं। वो शादी को लेकर काफी कंफ्यूज हैं। उसे समझ नहीं आ रहा कि उसे इस रिश्ते से क्या चाहिए? उसकी इन बातों को सुनकर मैं बुरी तरह टूट गई। मुझे इस बात का भी पछतावा है कि हमारे बीच संबंध भी बने। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए?

ये भी देखें : 6 साल से था अफेयर, प्रेमिका से घर मिलने पहुंचा तो घर वालों ने किया ये काम

एक्सपर्ट की राय

रिलेशनशीप एक्सपर्ट अवंतिका कहती हैं कि मैं अच्छे से समझ सकती हूं कि आप किस तरह की स्थिति से गुजर रही होंगीं। लेकिन मैं आपको बताना चाहूंगी कि किसी को भी आपके शरीर का अनादर करने की अनुमति नहीं है। अगर आपका होने वाला साथी आपका सम्मान नहीं कर सकता है, तो उन्हें आपके बारे में कोई बात करने की भी इजाजत नहीं है। वजन एक ऐसी चीज है, जिसे कभी भी बदला जा सकता है। लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि कोई भी आपके आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान को प्रभावित करने लगे। अगर आपका साथी आपसे केवल इसलिए बात नहीं कर रहा है क्योंकि आप थोड़ी मोटी हैं, तो आपको एक बार फिर से इस रिश्ते के बारे में सोचने की जरूरत है। 

आपको करनी होगी खुलकर बात

जैसा कि आपने बताया कि आप दोनों की सगाई हो चुकी है। ऐसे में मैं आपसे यही कहना चाहूंगी कि एक बार आप अपने साथी के साथ खुलकर बातचीत कर सकती हैं। आप उन्हें बता सकती है कि उनकी बातें सुनने के बाद आपको कैसा महसूस हो रहा है। मैं आपसे ऐसा इसलिए भी करने को कह रही हूं क्योंकि मैं चाहती हूं कि आप ये समझें कि अगर कोई आपको केवल आपके वजन के लिए टाल रहा है, तो वो आगे आपका साथ नहीं निभा सकता है। 
ऐसा इसलिए क्योंकि रिश्ते पूरी तरह विकास और समर्थन पर आधारित होते हैं। यदि आपके रिश्ते में इसकी कमी है, तो इसका ज्यादा दिन चलना मुश्किल है।  


माता-पिता से बात करें

यही नहीं, आपकी सभी बातों को सुनने के बाद मैं केवल आपसे इतना कहना चाहती हूं कि इस रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले एक बार अच्छे से सोच लें। यही नहीं, इस स्थिति को संभलने के लिए खुद को थोड़ा समय भी दें। 


ऐसा इसलिए क्योंकि इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि जिस व्यक्ति को अपना अपना जीवन साथी बनाने जा रही है, वो असल में कैसे इंसान हैं। यही नहीं, इस बारे में अपने माता-पिता को भी बताएं। उन्हें पता होना चाहिए कि आप हर दिन क्या कुछ सह रही हैं।