home page

Bank latest news : इस बैंक ने चुपचाप कर दिया ये काम, अब ग्राहकों की बढ़ी मुश्किलें

BOB news : आज बहुत सारे ग्राहक आये दिन बैंक में किसी न किसी काम के सिलसिले में जाते ही है और अगर आप भी इस बड़े बैंक के ग्राहक है तो आज आपके लिए बड़ी खबर आई है, इस बैंक ने चुपचाप एक ऐसा काम कर दिया है जिससे बैंक ग्राहकों की दिक्क्तें बढ़ गयी है और इससे बैंक ग्राहकों को काफी निराशा हुई है | आइये जानते है इसके बारे में
 | 

HR Breaking News, New Delhi : आज हर कोई व्यक्ति किसी न किसी सिलसिले में बैंक से लोन लेता है और बैंक उसपर अच्छा खासा ब्याज वसूलता है | लोन के ब्याज दर में बैंक अक्सर तब्दीली करता रहता है |  ऐसे ही देश के बड़े बैंकों में शुमार बैंक ऑफ बड़ौदा ने Marginal Cost of Funds Based Lending Rates यानी MCLR में 0.05 बेसिस प्वाइंट बढ़ाने की घोषणा की है. यह बढ़ोतरी 9 जूलाई 2024 से लागू हो गई है. बैंक के इस कदम से उन लोगों को झटका लगा है जो कार, पर्सनल या होम लोन लिए हुए हैं. 


बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda latets news) के वेबसाइट के मुताबिक, बैंक ने एमसीएलआर को 0.05 आधार अंक बढ़ा (MCLR news) दिया है. जिसके बाद बैंक का एक साल की MCLR दर 8.85 से बढ़कर 8.90 प्रतिशत हो गई है. जबकि एक महीने की MCLR दर 8.30 से बढ़कर 8.35 हो गई है.

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए गुड न्यूज, 18 महीने का बकाया DA एरियर देने का प्रपोजल

MCLR वह दर है जिससे कम रेट पर बैंक लोन नहीं दे सकता है.  भारत में इसे नोटबंदी के बाद लागू किया गया. यह भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा विकसित की गई एक पद्धति है जिसके आधार पर बैंक लोन के लिए ब्याज दर निर्धारित करती है. भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार, बैंकों को हर महीने अपने एमसीएलआर की समीक्षा करना जरूरी है.

बैंक ऑफ बड़ौदा की एफडी पर ब्याज दरें

1 साल - आम जनता के लिए: 6.85 प्रतिशत; सीनियर सिटिजन के लिए: 7.35 प्रतिशत

1 साल से 400 दिन: आम जनता के लिए: 6.85 प्रतिशत; सीनियर सिटिजन के लिए: 7.35 प्रतिशत

400 दिन से अधिक और 2 साल तक: आम जनता के लिए: 6.85 प्रतिशत; सीनियर सिटिजन के लिए: 7.25 प्रतिशत

2 साल से अधिक और 3 साल तक: आम जनता के लिए: 7.25 प्रतिशत; सीनियर सिटिजन के लिए: 7.75 प्रतिशत

3 साल से अधिक और 5 साल तक आम जनता के लिए: 6.50 प्रतिशत; सीनियर सिटिजन के लिए: 7.00 प्रतिशत\

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए गुड न्यूज, 18 महीने का बकाया DA एरियर देने का प्रपोजल

5 साल से अधिक से 10 साल तक आम जनता के लिए: 6.50 प्रतिशत; सीनियर सिटिजन के लिए: 7.00 प्रतिशत