home page

Chanakya ki Niti: कभी नहीं छूना चाहिए औरत का ये अंग, हैरान कर देने वाली है वजह

आचार्य चाणक्य अपनी नीतियों में महिलाओं के बारे में कुछ खास बातें बताते रहते हैं। शास्त्रों के अनुसार महिला के इस अंग को कभी नहीं छूना चाहिए। वजह जानकर आप भी हैरान रहे जाएंगे।

 | 
Chanakya ki Niti: कभी नहीं छूना चाहिए औरत का ये अंग, हैरान कर देने वाली है वजह

HR Breaking News (ब्यूरो)। यह बात तो सभी लोग जानते हैं कि महिलाओं को देवी का दर्जा दिया जाता है और इनका सम्मान प्रत्येक घर में किया जाता है। शास्त्रों में कहा गया है कि जिस घर में महिलाओं की इज्जत की जाती है तो वहां माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है और उन्हें खूब धन मिलता है। 

ये भी पढ़ें : 70 साल का ससुर अपनी छोटी बहू से कर बैठा आशकी, ऐसे शुरू हुई थी Love Story
 

वहीं, दूसरी तरफ जिस घर में महिलाओं का तिरस्कार किया जाता है अथवा उन्हें परेशान किया जाता है तो उस घर से माता लक्ष्मी कोसों दूर रहती हैं। महिलाओं की इज्जत करने के साथ ही शास्त्रों में ये भी बताया गया है कि महिलाओं के किस अंग को छूना नहीं चाहिए। तो आइए जानते हैं उस अंग के बारे में।


शास्त्रों के अनुसार वो चीज कोई और नहीं बल्कि महिला के अंदर उनकी नाभि होती है। शास्त्रों में बताया गया है कि माता पार्वती की सभी शक्तियां उनकी नाभि में छिपी हुई रहती हैं और महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया है, इसी कारण से महिलाओं की नाभि को छूना एक प्रकार से पाप ही माना जाता है। इससे ऐसा माना जाता है कि आप महिला की शक्ति पर प्रहार कर रहे हैं।


बस यही कारण है कि शास्त्रों में महिलाओं की नाभि को छूना पाप माना जाता है और ऐसा करने वाला पुरुष महापाप का भागीदार बनता है। साथ ही उसे अनेक प्रकार के कष्ट भोगने पड़ते हैं। साथ ही साथ ऐसा भी माना जाता है कि स्त्री की नाभि छूने से पुरुष की बर्बादी कभी भी हो सकती है। यहां तक कि ऐसा पुरुष स्वयं ही अपनी मृत्यु का कारण भी बन सकता है।

ये भी पढ़ें : Extra Marital Affair: पड़ोसी के बेडरूम में थी पत्नी, पति ने रंगे हाथों पकड़ा, फिर हुआ...

(नोट-इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। HR Breaking News इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)