home page

Chanakya ki Niti : इन गुणों वालें पुरुषों के पास दौड़ी- दौड़ी आती हैं महिलाएं

Chanakya Niti for Men in Hindi : महिलाएं किस तरह का जीवनसाथी चाहती हैं, इसका भी जिक्र चाणक्य नीति में किया गया है। हम आपको पुरुषों की उन खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद महिलाएं उनपर फिदा तक हो जाती है या उनके साथ जीवन बिताने का मन बना लेती हैं।
 | 
Chanakya ki Niti : इन गुणों वालें पुरुषों के पास दौड़ी- दौड़ी आती हैं महिलाएं

HR Breaking News, Digital Desk : हर केई चाहता है कि उसका वैवाहिक जीवन खुशी से बीते। हंसी-खुशी जीवन व्यतीत करने के लिए हर किसी को एक अच्छे लाइफ पार्टनर की तलाश होती है। शादी के बाद की जिंदगी हो या फिर लव लाइफ (chanakya niti on love life) हो। दोनों में पुरुष और स्त्री के बीच एक विश्वास जरूर बनना चाहिए। भरोसा बन गया तो समझ लीजिए आपको अच्छा लाइफ पार्टनर मिल चुका है। इस विषय पर आचार्य चाणक्य ने अपनी चाणक्य नीति में कई व्यावहारिक ज्ञान दिए हैं। चणक्य नीति में आचार्य ने यह भी बताया है कि महिलाओं को कैसे पुरुष पसंद आते (chanakya niti for women)  हैं।


आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में पुरुषों के ऐसे गुण के बारे में बताया गया है जिससे महिलाएं आकर्षित होती हैं। चाणक्य नीति में बताया गया है कि पुरुषों के किन गुणों से महिलाएं खुश रहती हैं और उनके कभी दूर जाने की नहीं सोचती। आइये जानते हैं वो कौन से गुण हैं जिनकी वजह से महिलाएं पुरुषों की तरफ खिंची चली (chanakya niti for men) आती हैं। 


सीक्रेट को हमेशा सीक्रेट रखना


चाणक्य नीति के अनुसार महिलाएं ऐसे पुरुषों को बेहद पसंद करती हैं जो अपनी पार्टनर की गुप्त यानी सीक्रेट बातों को किसी शेयर (Don't share Partner's secrets) नहीं करते। महिलाएं ऐसे पुरुषों पर जान छिड़कती हैं। पार्टनर का राज हमेशा राज रखने वाले पुरुष महिलाओं को बेहद पसंद आते हैं। इस गुण वाले पुरुष को महिलाएं हमेशा अपने जीवन में अपने साथ रखना चाहती हैं और उन्हें बेहद प्रेम भी करती हैं। 


मान-सम्मान देने वाले पुरुष

चाएक्य नीति के अनुसार महिलाएं हमेशा चाहती हैं कि पुरुष उनके सम्मान को ठेस न पहुंचाएं। मान-सम्मान करने वाले पुरुष महिलाओं को बेहद पसंद (Women like respectful men very much) आते हैं। ऐसे पुरुषों की तरफ महिलाएं हमेशा खिंची चली आती हैं। मान-सम्मान का ख्याल नहीं रखने वाले पुरुषों को महिलाएं पसंद नहीं करती और उनसे दूरी बनाए रखना चाहती हैं।


आजादी पर न लगाए अंकुश


आचार्य चाणक्य (Aacharya chanakya) के अनुसार महिलाओं को उनकी आजादी बहुत प्रिय होती है। पुरुष अगर महिलाओं की आजादी का सम्मान करे तो उसे महिलाएं अपना बेस्ट पार्टनर समझती हैं। आजादी का मतलब पुरुष बात-बात पर रोकटोक न करे। महिला पर शक न करे। ऐसे पुरुषों के साथ महिलाएं अपना जीवन व्यतीत करना चाहती हैं।


घमंड की कोई जगह नहीं


बता दें कि महिलाओं को घमंडी पुरुष कभी पसंद नहीं आते। महिलाएं रिश्ते में घमंड करने वालों से दूरी बनाती हैं। घमंडी पुरुष महिलाओं के हिसाब से कभी बेहतर पार्टनर नहीं हो सकते। घमंड न करने वाले पुरुष को महिलाएं बेहद पसंद करती हैं और उन्हें अपना लाइफ पार्टनर (life partner niti) बनाना चाहती हैं।