home page

Chanakya Niti: स्त्री की इस चीज के आगे झुक जाते हैं सभी मर्द

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य बहुत बड़े अर्थशास्त्री और नीतिकार थे। आज भी इनकी नीतियों का पालन लोग करते हैं। चाणक्य से राजा महाराजा भी शिक्षा ग्रहण किया करते थे। बता दें, आज के समय में भी लोग आचार्य की नीतियों का प्रयोग अपने जीवन में करते हैं। इनकी बातें लोगों को आगे बढ़ने की सलाह देती है।
 
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो): आचार्य महिला एवं पुरुष के चरित्र पर चित्रण किए हुए हैं। आचार्य इनके स्वभाव के बारे में अपनी नीति में वर्णन किए हैं। इसी तरह चाणक्य ने बताया है कि इन 3 तरह की स्त्रियों के सामने कोई भी पुरुष आसानी से झुक जाते हैं। इनके पीछे अपना जीवन समर्पित कर देते हैं। तो आइए जानते हैं क्या कहते हैं आचार्य।


हिम्मत वाली महिलाएं


आचार्य कहते हैं हिम्मत वाली महिलाएं पुरुषों को बेहद पसंद है। इनके अनुसार जिस महिला में परेशानी के सामने डट कर सामना करने का हिम्मत होता है। ऐसी महिलाओं को पुरुष बेहद पसंद करते हैं। इन्हें अपनी जीवनसाथी बनाने में तनिक भी नहीं सोचते हैं। हिम्मत वाली महिलाओं का सम्मान सभी करते हैं।

समझदार महिलाएं 


आचार्य के अनुसार समझदार महिलाओं को पुरुष बेहद पसंद करते हैं। इनके सामने खुद को समर्पित कर देते हैं। कहा जाता है कि जो महिलाएं समझदारी से काम करती है और सोच समझकर ही सभी फैसले लेती हैं। उन्हें पुरुष बेहद पसंद करते हैं उन पर अपना जीवन समर्पित कर देते हैं।


भावुक महिलाओं पर होते हैं मेहरबान


आचार्य कहते हैं जो महिलाएं भावुक होती हैं। जिन महिलाओं में करुणा का भाव होता है। इन महिलाओं को पुरुष बेहद पसंद करते हैं। ऐसी महिलाओं में घर को जोड़ कर रखने की क्षमता होती है। ये अपने घर परिवार को जोड़ कर रखना बेखूबी जानती है। ऐसी महिलाओं के सामने पुरुष झुक जाते हैं।