home page

Chanakya Niti : पराय मर्द की ओर जल्दी आकर्षित होती हैं ऐसी महिलाएं, पति को देती हैं धोखा

शादी का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है। जब दो लोग इस बंधन में बंधते हैं तो वह इस बात के लिए राजी होते हैं, कि वह हमेशा एक-दूसरे का साथ निभाएंगे, धोखा नहीं देंगे, किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्रेम संबंध के बारे में सोचेंगे तक नहीं। लेकिन आजकल लोग इन चीजों की परवाह किए बगैर ही शादीशुदा होने के बावजूद पराए व्यक्ति के साथ संबंध बनाते हैं। ऐसे में महान विद्वान आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों में महिलाओं से जुड़ी कुछ अहम बातें बताई है। आचार्य का कहना है कि शरीर के अंगों की बनावट से यह पता लगाया जा सकता है कि आपका पाटर्नर धोखा दे रहा है या नहीं। चलिए नीचे खबर में जानते हैं- 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। व्यक्ति के शारीरिक बनावट और उसके रंग को देखकर किसी भी स्त्री या पुरुष के बारे में पता लगाया जा सकता है। चाणक्य नीति में व्यक्ति के रंग, शारीरिक बनावट और उसके शरीर पर मौजूद निशानों को देखकर उसे व्यक्ति की आर्थिक और मानसिक स्थिति के बारे में बताया गया है। आज इस खबर में कुछ ऐसी महिलाओं के शरीर की बनावट और संरचना को देखकर उसके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में जानेंगे।

चाणक्य नीति में कुछ ऐसी स्त्रियों के बारे में बताया गया है, जो अपने पति को पल भर में धोखा देती है। इसके साथ यह पति का भरोसा भी तोड़ने में माहिर होती है। तो आइए जानते हैं ऐसी महिलाओं के बारे में।

Bihar News : दामाद को सास से हुआ इश्क, फिर ससुर ने दी इस काम की इजाजत

ऐसी महिलाएं देती है पति को धोखा


चाणक्य नीति के अनुसार, जिन महिलाओं के पैर लंबे और मुलायम होती है, तो ऐसी महिलाएं देखने में बहुत ही खूबसूरत होती है। इस तरह के महिलाओं के जीवन में धन-दौलत की कभी भी कमी नहीं होती है। इसके साथ ही यह हर समय खुश रहती है। चाणक्य नीति के अनुसार, जिन महिलाओं में इस तरह के गुण होते हैं, वे अपने पति के साथ वफा कम निभाती है। इसके साथ ही ऐसी महिलाएं अपने पति का भी भरोसा तोड़ देती है।

Chanakya Niti : पुरुषों से ज्यादा औरतों में होती है ये काम करने की इच्छा, नहीं कर पाती कंट्रोल

जिन महिलाओं की छाती चौड़ी होती है वैसी महिलाएं काफी हिम्मत वाली और घंमड़ी होती है। चाणक्य नीति में ऐसी महिलाओं के बारे में बताया गया है कि ऐसी महिलाएं किसी से एक पल के लिए भी नहीं डरती है। कहा जाता है कि इस तरह की महिलाएं अपने पति और परिवार दोनों पर राज चलाती है। इन्हें पति से बिल्कुल भी डर नहीं लगता है।