home page

Chanakya Niti : पत्नी हमेशा पति से छिपाकर रखती है ये बातें, पता लग जानें पर हो जाता है रिश्ता खराब

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य (Chanakya Niti ) ने पति पत्नी (Husband wife) के रिश्ते की उन गहराईयों के बारे में बताया है जो आज तक किसी को पता नहीं थी. नीति शास्त्र (Chanakya Niti) में बताया गया है कि एक पत्नी (wife), अपने पति(Husband ) से हमेशा ये 7 बातें छिपा (Secret) रखती है, चाहें तो आप आजमा कर देख लें.
 
 | 
Chanakya Niti : पत्नी हमेशा पति से छिपाकर रखती है ये बातें, पता लग जानें पर हो जाता है रिश्ता खराब

HR Breaking News (ब्यूरो) : पति पत्नी का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है. लेकिन पत्नी जिंदगी पर अपने पति से ही 7 बातों के छिपा कर रखती है. इस 7 सीक्रेट के बारे में नीति शास्त्र में आचार्य चाणक्य ने बताया है. नीति शास्त्र में बताया गया है इन बातों को छिपाने के चलते ही पति पत्नी का रिश्ता बना रहता है.


सहमति नहीं होने पर भी हामी भरना 


ज्यादातर मामले में ये दिखा जाता है जिंदगी के फैसलों में पत्नी हमेशा पति की हां में हां मिला देती है. जबकि कहा जाता है कि शादी के बाद के फैसले आपसी सहमति से लिए जाने चाहिए. ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि एक पत्नी रिश्तों में कड़वाहट नहीं आने देना चाहती. कोई भी बात जो कलह की वजह बनें उससे पत्नी बचने की कोशिश करती है. 

Chanakya Niti : पति मांगे ये चीज तो पत्नी कभी भी ना करें मना, रिश्ते में कभी नहीं आएगी दरार


दिल में बसा पुराना प्यार


पत्नी कभी भी अपने पति को अपने सीक्रेट क्रश या दिल में बसे प्यार के बारे में नहीं बताती है. हर किसी को कोई सीक्रेट क्रश होता है. जिसे वो पसंद करती है. खासबात ये हैं कि पत्नी की सहेलियों को भी इसका पता होता है लेकिन पति को पत्नी कभी नहीं बताती है.

 
संतुष्ट ना होने पर भी संतुष्टी जताना


एक आदर्श पत्नी हमेशा संतुष्ट दिखती है. चाहे वो संतुष्ट हो या नहीं. दरअसल संतुष्ट दिखने का ये भ्रम पत्नी इस लिए पैदा करती है ताकि पति खुश रहे और परिवार में भी खुशी बनी रहे. मन में चाहे द्वन्द चल रहा हो लेकिन आदर्श पत्नी हमेशा संतुष्ट दिखती है और पति भ्रम में ही रहता है.

Chanakya Niti : पति मांगे ये चीज तो पत्नी कभी भी ना करें मना, रिश्ते में कभी नहीं आएगी दरार


पैसों को छिपाना


पत्नी गृह लक्ष्मी होती है और ऐसे में बचत करना उनकी खासियत होती है. जब भी परिवार को बुरा समय आता है तो पत्नी की सेविंग ही काम आती है. ऐसे में पत्नी कभी भी अपनी बचत के बारें में पति को नहीं बताती है.


बीमारी 


एक पत्नी कभी पति से अपनी गंभीर बीमारी को शेयर नहीं करती है. जिसके पीछे की वजह ये हैं कि पत्नि पति और परिवार को दुख में नहीं देखना चाहती. हर हालात में पत्नी हमेशा परिवार के लिए एक चट्टान की तरह खड़ी रहती है, लेकिन अपने दुख दर्द को खासतौर पर पति से छिपा कर रखती है.