home page

Chanakya Niti: पत्नी को सुबह उठकर पति के साथ करना चाहिए ये काम, रिश्ते में कभी नहीं आएगी दरार

आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में पति-पत्नी के बारे में कुछ खास बातें बताई है। चाणक्य की नीति के अनुसार अगर आप चाहते हैं। कि आपके रिश्ते में कभी दरार न आए तो सुबह उठकर ये काम करने चाहिए। 

 | 
Chanakya Niti: पत्नी को सुबह उठकर पति के साथ करना चाहिए ये काम, रिश्ते में कभी नहीं आएगी दरार

HR Breaking News (नई दिल्ली)। कहते हैं कि पति और पत्नी की जोड़ी सात जन्मों की जोड़ी होती है। लेकिन आज के दौर में यह जोड़ी एक ही जन्म तक अच्छे से टिक जाए तो बहुत होता है। पति और पत्नी के बीच रिश्ते अच्छे होंगे या फिर बुरे होंगे इसमें आपके आसपास की एनर्जी भी बड़ी भूमिका निभाती है। आपको हमेशा ही ये कोशिश करनी चाहिए कि आपके आसपास सिर्फ सकारात्मक ऊर्जा अधिक हो। और नाकारात्मक ऊर्जा का नामोनिशान भी ना हो। 

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: स्त्री और पुरुष हर रोज सोते समय करें ये काम, लंबा चलेगा रिश्ता


किसी भी दिन को सफल और सुखद बनाने में सुबह का समय बहुत मायने रखता है। चाणक्य नीति के अनुसार यदि महिला उठकर अपने पति के साथ ही कुछ खास काम करती है तो आपके रिश्ते बहुत अधिक मधुर बनते हैं। और आपका भाग्य भी चमकता है। तो आइए आप भी जानें ऐसे ही कुछ कार्यों के बारे में जिनको पति और पत्नी यदि साथ मिलकर करें तो निश्चित ही आपकी किस्मत चमक जाती है। और आपके रिश्तों में मजबूती भी आती है।

1. योगा

यदि सुबह-सुबह पति और पत्नी मिलकर एक साथ योगा करते हैं तो उससे वो दोनों ही फिट रहेंगे। और उनका दिमाग भी शांत रहेगा। और इससे साकारात्मक ऊर्जा भी उत्पन्न होगी। जिससे दंपत्ति के बीच लड़ाई-झगड़े भी नहीं होंगे। इस कारण उन दोनों की दिनचर्या अच्छे से गुजर सकती है।


2. प्रेम

यदि दिन की शुरूआत पति और पत्नी प्रेम के साथ करते हैं तो उनका मूड फ्रेश हो जाता है। दिन भर आपके अन्दर उत्साह और जोश रहता है। और इसके बाद आप अपने सभी कार्य अधिक ऊर्जा के साथ कर सकते हैं। और इससे आपस में प्रेम और विश्वास भी बना रहता है। इसलिए सुबह उठकर पति-पत्नी को प्रेम अवश्य करना चाहिए। और एक-दूसरे का आलिंगन करना चाहिए।

3. भगवान को नमन

सुबह -सुबह भगवान का आशीर्वाद लेने से दिन की शुरूआत अच्छी होती है। ये आपके शरीर में एक साकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह भी करता है। इसलिए पति के साथ पूजा करना या फिर हाथ जोड़कर प्रणाम कर लेना भी सबसे अच्छा होता है।

4. तुलसी में जल

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti: ऐसे पुरुषों के प्यार में पागल हो जाती हैं महिलाएं

सुबह स्नान करके यदि पति और पत्नी साथ मिलकर तुलसी माता को जल देते हैं तो उनकी जोड़ी पूरे जीवन अच्छी बनी रहती है और अन्य लोग भी अपने लिए ऐसी ही जोड़ी की कामना भगवान से करने लगते हैं। ऐसे लोगों के वैवाहिक जीवन में कभी कोई दिक्कत नहीं आती है।